मंगलवार की तेज गिरावट के बाद आज बढ़त के साथ खुले बाजार

मुंबई – मंगलवार की तेज गिरावट के बाद आज बाजार में शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। आज सेंसेक्स 200 अंक चढ़कर खुला है। वहीं निफ्टी 8200 के नीचे कारोबार कर रहा है। आज के शुरुआती कारोबार में बैंकिंग शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। बाजार को मिड और स्मॉल कैप शेयरों से भी जोरदार सपोर्ट मिल रहा है।
शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही बाजार को छोटे और मझोले शेयरों से भी शानदारा सपोर्ट मिल रहा है। बीएसई का स्मॉल कैप इंडेक्स करीब 1 फीसदी और मिड कैप इंडेक्स 0.7 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।
आज के कारोबार में बैंकिंग शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ 19408 के स्तर पर दिख रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.75 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आज के शुरुआती कारोबार में निफ्टी के रियल्टी, आईटी, ऑटो और मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का रियल्टी इंडेक्स 1.7 फीसदी, आईटी इंडेक्स करीब 1 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.7 फीसदी और मेटल इंडेक्स 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।
हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में जोरदार गिरावट देखने के मिल रही है। निफ्टी का फार्मा इंडेक्स 1.1 फीसदी टूटकर करोबार कर रहा है।
फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से फिसल कर 165 अंक यानि 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ 26470 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 35 अंक यानि 0.4 की बढ़त के साथ 8140 के नीचे कारोबार कर रहा है।
बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में टीसीएस, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, एशियन पेंट्स, मारुति सुजुकी और ज़ी एंटरटेनमेंट सबसे ज्यादा 3.5-1.9 फीसदी तक चढ़े हैं। हालांकि ल्युपिन, सिप्ला, अदानी पोर्ट्स, डॉ रेड्डीज, गेल, अरबिंदो फार्मा, कोटक महिंद्रा और अंबुजा सीमेंट जैसे दिग्गज शेयरों में 2.5-0.7 फीसदी की कमजोरी आई है।

Check Also

आरसीपी सिंह का CM नीतीश कुमार पर हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि शराबबंदी से बिहार सरकार को बड़ा नुकसान …