मारुती सुजुकी के चेयरमैन ने स्वचालित कारों को लेकर भारत की कड़ी निंदा की

पूरी दुनिया स्वचालित कारों का बेस्ब्री से इंतजार कर रही है और ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजुकी के चेयरमैन आर.सी भार्गव ने कहा है कि स्वचालित कारों का भारत में कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत में कोई भी ट्रैफिक के नियमों का पालन नहीं करता।

गुरुवार को एक कार्यक्रम में पहुंचे भार्गव से जब स्वचालित कारों के मार्केट में बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मैं चाहता हूं कि भारत के लोग भी इन कारों का इस्तेमाल करें। लेकिन यहां कोई भी तकनीक काम नहीं कर सकती जबतक की लोग ट्रैफिक के नियमों का पालन नहीं करेंगे। इन कारों में इस तरह की तकनीक का इस्तेमाल अभी तक नहीं हुआ है कि वह ग्राहक के व्यवहार का पता लगा सके। इन कारों में अभी विकास की जरूरत है।”
टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए गए साइरस मिस्त्री को हटाए जाने के बाद चल रहे विवाद को लेकर उन्होंने टाटा नैनो कार के बारे में कहा कि “इस कार की असफसला के पीछे कंपनी ग्राहकों की जरूरत को ठीक से समझ नहीं सकी जिसकी वजह से टाटा का इतना बड़ा प्रोजेक्ट असफलता का शिकार हुआ।” हालांकि उन्होंने टाटा संस के नैनो प्रोजेक्ट की तारीफ करते हुए इसे कंपनी का एक साहसी कदम करार दिया।

Check Also

दिल्ली में दरिंदगी की देहशत

निर्भया कांड आजाद हिंदुस्तान की उन वीभत्स और जघन्य घटनाओं में से एक है। जिसने …