बैक पेन से हमेशा के लिए मिल सकता है छुटकारा……………………

आपको कमर में दर्द रहता है? क्या आप पैरों में दर्द से परेशान हैं? क्या आप कमर और पैरों के दर्द के लिए कई तरह की मेडिकेशन कर चुके हैं? यदि हां, तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खें बताने जा रहे हैं जो इस दर्द से आपको हमेशा के लिए राहत दिलवा सकते हैं.
ये तो आप जानते ही हैं कि कमर में दर्द होता है तो आपको बैठने और चलने में दिक्कतें आती हैं. ऐसे में बैक पेन का पुख्ता इलाज करना और भी जरूरी हो जाता है. कमर में दर्द आमतौर पर ठीक से ना बैठकने, हड्डियों के कमजोर होने, जख्मी होने या फिर अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से होता है.

images-1सूखे अंजीर (Fig)- फाइबर से भरपूर ड्राई अंजीर खाने से आपको पोटैशियम, मैग्नीशियम मिलेगा. जो कि बॉडी में सोडियम लेवल को बैलेंस करेगा. इससे दर्द में आराम मिलेगा और टिश्यूज भी रिलीफ होंगे.
ड्राई एपरीकोट (aapricoat) – एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइबर से भरपूर एपरीकोट इम्यून सिस्टम बढ़ाते हैं. कैल्शियम से भरपूर एपरीकोट खाने से हड्डियों में जान आती है.ड्राई आलूबुखारा (Prunes) – फाइबर और पोटैशियम से भरपूर आलूबुखारा खाने से मसल्स हेल्दी रहती हैं. साथ ही ये दर्द में भी राहत देता है. रात में सोने से पहले ड्राई आलूबुखारा खाने से कुछ ही महीनों में दर्द दूर हो जाएगा.

Check Also

चीन में फिर बड़े कोरोना के मामले

चीन में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. बुधवार …