यूपी के बरेली में हुई मानवता शर्मसार, रेप पीड़िता से शादी फिर 25 हजार में बेंच दी अपनी ही बच्ची

यूपी में एक महिला का रेप किया गया, जिसके बाद सामाजिक दबाव में आकर आरोपी के साथ पीड़िता की शादी करवा दी गई. अब आरोपी पति ने अपनी बच्ची को 25 हजार रुपये में बेच दिया है. पीड़िता ने एसएसपी से मामले की शिकायत करते हुए अपनी बच्ची को उसे वापस दिलवाने की गुहार लगाई है.

यह चौंकाने वाला मामला यूपी के बरेली का है. 25 वर्षीय पीड़िता के मुताबिक, वह कड़ाई-बुनाई का काम किया करती थी. उसी दौरान वह शावेज नाम के एक कारोबारी के संपर्क में आई. काम के सिलसिले में शावेज का अक्सर पीड़िता के घर आना-जाना हो गया. शावेज ने पीड़िता को शादी का झासा दिया और उसके साथशारीरिक संबंध बनाए.

पीड़िता जब गर्भवती हो गई तो शावेज ने उसे मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी. सामाजिक दबाव में आकर शावेज की पीड़िता के साथ शादी करवा दी गई. पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद उसने एक बच्ची को जन्म दिया, जिसे शावेज ने एक निःसंतान दंपति को 25 हजार रुपये में बेच दिया.

जिसके बाद शावेज ने पीड़िता को तलाक दे दिया और शावेज पीड़िता पर किसी और से शादी का दबाव बनाने लगा. पीड़िता के मुताबिक, उसने इसी साल जून में प्रेमनगर पुलिस स्टेशन में शावेज के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. IPC की धारा 376 के तहत आरोपी शावेज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

पीड़िता की माने तो पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए शावेज के परिवार ने उससे सुलह कर ली थी. पीड़िता ने अब इस मामले की शिकायत एसएसपी से की है और पीड़िता इस मामले की जांच करवाना चाहती है. साथ ही पीड़िता ने एसएसपी से अपनी बच्ची वापस पाने की गुहार लगाई है. फिलहाल एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस एक बार फिर मामले की तफ्तीश कर रही है.

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …