डेढ़ लाख में लड़की खरीद रचाई शादी लेकिन दुल्हन हुई फरार……

छतरपुर.  मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक शख्स ने दलित युवती को डेढ़ लाख रुपये देकर उससे शादी की, लेकिन शादी के अगले ही दिन उस युवक की नवविवाहिता फरार हो गई।

मामला छतरपुर जिले के बिजावर थाना क्षेत्र के सिंग्रामपुर गांव का है। वहां रहने वाले बाबूलाल शुक्ला के बेटे छन्नू लाल शुक्ला की शादी नहीं हो पा रही थी, क्योंकि वह विकलांग था। ऐसे में उसने एक दलाल को पैसे देकर एक युवती को डेढ़ लाख रुपये में खरीदा और फिर अपने बेटे की कोर्ट मैरिज करवा दी। शादी के अगले ही दिन नवविवाहिता ने अपने पति से घर का सामान खरीदने की इच्छा जताई। जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन दोनों शॉपिंग के लिए बाजार को निकल पड़े।

बाजार पहुंचने पर दुल्हन ने बाथरूम जाने की बात कही और फिर वहां से भाग खड़ी हुई। इसके बाद वह दूर खड़ी एक बस में जा बैठी, लेकिन जैसे ही बस आगे बढ़ी, पीड़ित दूल्हा छन्नू लाल बस के आगे खड़ा हो गया। दुल्हन ने फिर जल्दबाजी दिखाई और बस से उतरकर भागने लगी, लेकिन छन्नू लाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया। छन्नू की आवाज सुनकर जानकारों ने युवती को पकड़ लिया।अब ये मामला थाने पहुंच गया है। छन्नू लाल ने आरोप लगाया है कि शादी के नाम पर उससे ठगी हुई है। छन्नू लाल जहां युवती को अपनी पत्नी कह रहा है, वहीं युवती इससे इनकार कर रही है। फिलहाल युवती को छतरपुर स्थित महिला संरक्षण केंद्र भिजवा दिया है। छन्नू लाल के मुताबिक उन्होंने युवती से लिखा-पढ़ी के साथ कोर्ट मैरिज की है। पुलिस ने महिला सशक्तिकरण विभाग को जो पत्र लिखा है उसमें छन्नू लाल के दावे का जिक्र नहीं है और युवती को रास्ता भटकी हुई युवती बताया गया है।

Check Also

खंडवा में एक युवक के धर्म परिवर्तन करने का मामला आया सामने

खंडवा में बीते गुरुवार को करीब पांच महीने बाद एक युवक थाने में मस्जिद के …