राजनाथ के साथ ‘प्रभु’ लखनऊ देंगे गोमतीनगर टर्मिनल की सौगात

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहर को लखनऊ मेट्रो का तोहफा दिया, वहीं अाज रेलमंत्री सुरेश प्रभु की बारी है। रेलमंत्री आज गोमतीनगर टर्मिनल सहित कई योजनाओं का तोहफा देंगे। उनके साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे। लखनऊ के साथ अलीगढ़ स्टेशन की इंटरलाकिंग, दो नए प्लेटफार्म और यार्ड रीमॉडलिंग के अलावा इलाहाबाद स्टेशन पर एक मेगावॉट के सोलर प्लांट योजना का भी लोकार्पण होगा। साथ ही उत्तर मध्य रेलवे के स्टेशनों पर 30 लिफ्ट और 60 एस्केलेटर लगाने की योजना का शिलान्यास भी रेलमंत्री करेंगे।

रेलमंत्री दो ऐसी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिसका शिलान्यास अपने संसदीय क्षेत्र में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। गोमतीनगर स्टेशन दो साल पहले हॉल्ट से क्रासिंग स्टेशन बना था। पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आलोक सिंह और उत्तर रेलवे के एडीआरएम एसके सपरा ने बताया कि गोमतीनगर को क्रासिंग स्टेशन बनाए जाने पर उसका लोकार्पण रेलमंत्री करेंगे।

लेकिन निमंत्रण पत्र में मुख्यमंत्री नहीं
रेलवे के आमंत्रण कार्ड में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रेलमंत्री सुरेश प्रभु, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के भी नाम हैं। रक्षा मंत्री का आना मुश्किल बताया जा रहा है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल, सतीश चंद्र मिश्र और किरनमय नंदा के नाम भी हैं, लेकिन कार्ड में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम नहीं है। इस पर रेलवे अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। वह इतना जरूर कह रहे हैं कि कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रतिनिधि को आमंत्रित किया जाता है।

Check Also

पद्मभूषण से सम्मानित कौन?

धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव जो इस संसार में नही है उनका कार्यकाल काफी लंबे …