रिलेशनशिप में न करें ये गलतियां, टूट सकता है आपका रिश्ता

नई दिल्ली:

29-partner1_0रिलेशनशिप में प्यार के साथ ही खूब नोंक-झोंक भी होती है। कई बार ये झगड़े मिनटों में सुलझ जाते हैं तो कभी-कभी रिलेशनशिप टूटने की वजह भी बन जाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर से दूर नहीं होना चाहते हैं तो रिलेशनशिप में भूलकर भी इन गलतियों को न करें.

पार्टनर को स्पेस न देना

कभी-कभी आप अपने पार्टनर पर बहुत ज्यादा अधिकार जताने लगते हैं। उसके दूर जाने पर बहुत ज्यादा फिक्र करने लगते हैं। इससे कभी-कभी आपके पार्टनर को घुटन होने लगती है। ऐसे में एक-दूसरे को स्पेस देना बहुत जरूरी है। पार्टनर के साथ न होने, फोन न उठाने पर बिना वजह शक न करें। मेल या थोड़ी-थोड़ी देर पर मैसेज करके परेशान न करें।

34-partner_0दिल की बात न कहना

आप हमेशा ये उम्मीद करते हैं कि आपको क्या चाहिए और क्या नहीं, ये सब पार्टनर को पता है। इसी वजह से कभी-कभी आप अपने पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीदें लगा लेते हैं। उम्मीद पूरी न होने पर आपको बहुत बुरा लगता है। इसीलिए कभी-कभी अपने दिल की बात कहने में कोई हर्ज नहीं है। इससे आपको और आपके पार्टनर को काफी खुशी मिलेगी।

परफेक्शन से बचें

21-love3_0अक्सर आप सोच लेते हैं कि आपका पार्टनर हर मामले में परफेक्ट है। ऐसे में जब उससे कभी गलती होती है तो आपको दुख होता है। हमेशा ये याद रखें कि कोई भी शख्स परफेक्ट नहीं हो सकता। उसमें कोई न कोई खामियां जरूर होती है। जितनी जल्दी आप इस बात को समझ जाएंगे, आप अपने पार्टनर के साथ उतना ही खुश रहेंगे।

शुक्रिया अदा न करना

63-love4_0आपका पार्टनर आपकी खुशी के लिए क्या नहीं करता है, लेकिन आप उसे थैंक यू भी नहीं बोलते। इस वजह से वो धीरे-धीरे निराश होने लगता है। एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए जरूरी है कि आप बीच-बीच

में अपने पार्टनर को बिना किसी वजह के भी शुक्रिया अदा करें। जैसे- मेरी लाइफ में आने के लिए शुक्रिया, मेरा ख्याल रखने के लिए शुक्रिया

दूसरे रिश्तों को दरकिनार कर देना

अक्सर आप रिलेशनशिप में आते ही दूसरे रिश्तों को नजरअंदाज कर देते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों से एक दूरी बना लेते हैं। कभी-कभी आपके पार्टनर को ये चीज बिल्कुल अच्छी नहीं लगती। ऐसे में कोशिश करें कि सभी रिश्तों के बीच बैलेंस बनाकर चलें और हर किसी को महत्व दें।

Check Also

 साबूदाना खाने से मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

साबूदाने का नाम सुनते ही दिमाग में सफेद रंग के बीज या मोती जैसे खाद्य …