लड़कियां उदास तो अपराधी खुश, बिहार के रियल लाइफ हीरो सिंघम चले मुंबई की राह

पटना । बिहार में अपराधियों की नाक में दम करने वाले 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे अब मुंबई की राह पकड़ रहे हैं। चौंकिए नहीं, फिलहाल बॉलीवुड में कदम रखने का उनका कोई इरादा नहीं। दरअसल, बिहार सरकार ने महाराष्ट्र में उनकी प्रतिनियुक्ति को मंजूर कर लिया है। बिहार के ये ‘रीयल लाइफ सिंघम’ तीन साल के लिए महाराष्ट्र जा रहे हैं।
शिवदीप गुरुवार को वे पटना से मुंबई के लिए निकलेंगे। इसकी चर्चा मात्र से अपराधियों में खुशी है तो लड़कियों में उदासी का माहौल है। विदित हो कि अपराधियों पर लगाम लगाने वाला वर्दी वाले इस हीरो के पीछे लड़कियां दीवानी रही हैं। उन्हें लड़कियां लव मैसेज भेजती रहीं हैं, हालांकि वे शादीशुदा है।
अस्पताल ने नहीं दी जगह तो सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म …जानिए
ट्रांसफर की दी थी अर्जी
जानकारी के अनुसार, बिहार में खाकी वर्दी में स्टाइल आइकॉन बन चुके तथा ‘सिंघम’ के रूप में चर्चित आइपीएम शिवदीप लांडे महाराष्ट्र में सेवा देने जा रहे हैं। शिवदीप लांडे ने अपने ट्रांसफर के लिए अर्जी दी थी। वे
महाराष्ट्र के जलसंपदा राज्यमंत्री विजय शिवतारे के दामाद हैं। शिवदीप की शादी शिवतारे की बेटी ममता से 2 फरवरी 2014 को हुई थी।
मुंगेर में थी पहली पोस्टिंग
1976 में विदर्भ के अकोला जिले में साधारण किसान परिवार में जन्में शिवदीप ने प्रतिकूल स्थिति में शिक्षा पूरी की। 2006 में आइपीएस में चयन के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला। उनकी पहली पोस्टिंग बिहार के नक्सल प्रभावित मुंगेर जिले में हुई थी।
अपने अंदाज में किया काम
शिवदीप ने पटना में अपने खास अंदाज में काम कर अपराधियों पर नकेल कसने की कोशिश की। इस कारण उन्हें ‘सिंघम’ के नाम से भी बुलाया जाने लगा। उन्होंने रोहतास में अवैध माइनिंग के कारोबार को ध्वस्त कर दिया तथा अररिया व पूर्णिया में भी अपराधियों पर नकेल कसी। तीन शराबियों से एक युवती को बचा कर भी वे हीरो बन गए थे। पटना में महिला का रूप बना यूपी के सब इंस्पेक्टर को पकड़ने के कारण वे विवाद में भी आए।
मंत्री की बेटी से लव मैरिज
लांडे की शादी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और पुणे के पुरंदर से एमएलए विजय शिवतारे की बेटी ममता से हुई है। बिहार में तैनात होने के बावजूद शिवदीप अक्सर मुंबई अपने फ्रेंड्स से मिलने आते थे। उनके कामोे की चर्चा बिहार समेत पूरे महाराष्ट्र में हो रही थी। एक फ्रेंड के घर पर आयोजित पार्टी में शिवदीप और ममता की पहली मुलाकात हुई। यह मुलाकात आगे चलकर पहले प्यार और फिर शादी में बदल गई।
शिवदीप की तरह उनकी पत्नी ममता का बचपन भी साधारण रहा। उनके पिता शिवतारे ने कंस्ट्रक्शन बिजनेस से जुड़ने के बाद तरक्की की। बाद में वे नेता व मंत्री बने। ममता की स्कूलिंग मुंबई में हुई है।

Check Also

बिहार के बक्सर में होगा बुलेट ट्रेन का स्टॉपेज ,दिल्ली तक का सफर महज छह घंटे में होगा पूरा

बिहार से दिल्ली जाने के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सौगात लोगों को देने वाली …