लालू का ट्वीट- मोदी जी ने यात्रियों की सुरक्षा को “भगवान भरोसे” छोड़ा

राजद प्रमुख एवं पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.
लालू ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करने के बाद सरकार को आड़े हाथ लिया और कहा कि रेलवे आज शातिराना गिरावट में फंस गया है. लालू ने बयान जारी करने के साथ-साथ ट्वीट करके केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया. रेलवे को घाटे में ले जाने का आरोप लगाते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि रेलवे के पास खर्च करने के लिए पैसा नहीं है.
वेतन, पेंशन और रोज की जरूरत के लिए भी लाले पड़ रहे हैं. लालू ने कहा कि मेरे कार्यकाल के दौरान पुरानी संपत्तियों को अवधि समाप्त होते ही बदल दिया जाता था. पुरानी संपत्तियों को नहीं बदलने के कारण ही ऐसी परेशानी हो रही है. लालू ने सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले 30 महीने में उन्होंने प्रधानमंत्री को कई पत्र लिखे, लेकिन असर नहीं हुआ.
लालू ने बुलेट ट्रेन की जरूरत को खारिज किया और कहा कि महंगी ट्रेन चलाने की तुलना में यात्रियों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है. लालू ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए रेलवे के मुनाफे को भी याद दिलाया.
लालू ने कहा कि मोदी सरकार ने वर्ष 2008-09 के छह हजार करोड़ डीआरएफ के प्रावधान को कम करके तीन हजार दो सौ करोड़ कर दिया, जबकि सालाना जरूरत 20 हजार करोड़ की है.

Check Also

बिहार की शादी में हुई मटन के पीछे मारपीट 3 लोग घायल

शादी समारोह में नाच के दौरान गोली चलने और मारपीट की खबरें आपने सुनी होंगी …