Breaking News
Home / ज़रा हटके / वायरल वीडियो :छोटी बच्ची ने दी जीवन की सबसे बड़ी सीख

वायरल वीडियो :छोटी बच्ची ने दी जीवन की सबसे बड़ी सीख

दिल्ली। सोशल मीडिया (Social Media) पर वैसे तो बहुत सारे वीडियो वायरल होते रहते है, लेकिन कुछ वीडियो को देख कर जीवन ही बदल जाता है। जी हां हम बात कर रहे है एक छोटी सी बच्ची के बारे में। जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है, साथ ही जीवन का सबसे बड़ा मंत्र भी दे रहा है। 

हेल्थ फिट तो लाइफ हिट

घर में अक्सर बड़े- बुजुर्गों को या डॉक्टर को कहते सुना होगा कि सेहत का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। सेहत ही सबसे बड़़ा खजाना होता है हमारी सेहत का। एक छोटी सी बच्ची ने इसे अपने जीवन का मंत्र (Life Mantra) बना लिया है।  एक वीडियो में उसने जिंदगी की सबसे बड़ी सीख दी है।  इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है।दीपांशु काबरा ने कैप्शन में लिखा- बच्ची के साथ जरूर दोहराएं।  साथ ही हर रोज सुबह और रात में खुद से ये बात जरूर करें।

बच्ची ने समझा जिंदगी का मोल

मात्र 24 सेकेंड के इस वायरल वीडियो (Viral Video) में बच्ची हेल्दी रहने के लिए खुद से कुछ वादे (Note To Self) कर रही है।  स्वस्थ रहने के लिए हम सभी को सुबह-शाम खुद को ये सीख जरूर देनी चाहिए. बच्ची ने सिर झुकाकर खुद से ये वादे किए- मैं सकारात्मक तरीके से अपना विकास करूंगी (Positive Development).  मैं ऐसी हर चीज को नजरअंदाज करूंगी, जिससे मेरी मेंटल ग्रोथ (Mental Growth) या फिजिकल हेल्थ (Physical Health) पर असर पड़े. रेडी, स्टैंड, गो।

यूजर्स को पसंद आए बच्ची के संकल्प

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लगभग 3 हजार लोग देख चुके हैं. सभी को बच्ची के ये संकल्प और जिंदगी के प्रति नजरिया काफी पसंद आ रहा है. हम सभी को बच्ची से सीख लेते हुए अपनी जिंदगी में इन गूढ़ मंत्रों को जरूर उतारना चाहिए. इससे जिंदगी बहुत आसान हो जाओगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना वैक्सीन की दो डोज के बीच गैप टाइम क्यों बढ़ा रही है सरकार? क्या देर से दूसरी डोज लेने पर कम होगा फायदा?

यूके, ब्राजील और साउथ अफ्रीका में 17 हजार से ज्यादा लोगों पर ट्रायल किया गया …