भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को करियर खत्म कर देने की धमकी …………..

नई दिल्ली। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट एशिया पैसीफिक खिताब बचाने के लिए अपने अब तक के पेशेवर करियर के सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना होगा। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 17 दिसंबर को होने वाले इस मुकाबले में उनका सामना पूर्व विश्व और मौजूदा अंतरमहाद्वीप चैंपियन फ्रांसिस चेका से होगा।

images-8

 

 

चेका ने मुकाबले से पहले माइंडगेम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे इस मुकाबले में विजेंदर का बॉक्सिंग करियर समाप्त कर देंगे।

तंजानिया के 34 वर्षीय अनुभवी मुक्केबाज चेका सुपर मिडलवेट के दिग्गज मुक्केबाजों से भिड़ चुके हैं। इनमें डब्ल्यूबीए विश्व चैंपियन रूस के फेदोर चुडिनोव और डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय चैंपियन ब्रिटेन के मैथ्यू मेकलिन शामिल हैं।

चेका डब्ल्यूबीएफ विश्व चैंपियन रह चुके हैं और फिलहाल अंतरमहाद्वीप सुपर मिडलवेट चैंपियन हैं। यह खिताब उन्होंने इस साल फरवरी में सर्बिया के गीयर्ड अजेतोविच के खिलाफ जीता था।

दूसरी तरफ विजेंदर अपने करियर में अब तक सात मुकाबलों में अजेय रहे हैं। चेका उनके अब तक के सबसे अनुभवी प्रतिद्वंद्वी हैं। विजेंदर ने अपना पहला खिताब इस साल जुलाई में त्यागराज स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराकर जीता था।

खास बातें

43 मुकाबले खेले हैं चेका ने, जिसमें से 17 नॉकआउट सहित 32 जीते हैं।
16 साल के अपने करियर में चेका ने 300 राउंड के मुकाबले लड़े हैं
07 कुल मुकाबले विजेंदर ने खेले हैं, जिसमें से छह नॉकआउट सहित सभी में जीत दर्ज की है।
18 माह के करियर में सिर्फ 27 राउंड के मुकाबले खेले हैं विजेंदर ने

Check Also

विराट कोहली ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दी सहानभूति

एक पुर्तगाली फॉटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का फीफा विश्व कप जीतने का सपना आखिरकार अधूरा रह …