मुलायम सिंह यादव आज करेंगे विधानसभा चुनाव के प्रचार की औपचारिक शुरूआत

पिछले कुछ महीनों से पार्टी और परिवार में चल रही घमासान के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव बुधवार को गाजीपुर में रैली कर विधानसभा चुनाव के प्रचार की औपचारिक शुरूआत करेंगे.
मुलायम सिंह यादव मुख़्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के पार्टी में विलय के बाद यह पहली रैली कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि मुलायम मुसलमान और यादव वोटरों के साथ साथ अन्य पिछड़ा वर्गों को भी पार्टी की तरफ खींचने की कोशिश करेंगे.
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा, ‘‘रैली के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं. पार्टी राज्य में फिर सरकार बनाने जा रही है क्योंकि उसने ऐतिहासिक काम किया है.’’ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले ही ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’ के जरिए चुनावी अभियान की शुरूआत कर चुके हैं.                               mulayam_weuttarpradesh-org_
समाजवादी पार्टी के चुनावी अभियान के आरंभ में देरी यादव परिवार में कलह की वजह से हुई और आजमगढ़ में होने वाली मुलायम की रैली को रद्द करना पड़ा था.
अखिलेश की मौजूदगी पर सस्पेंस बरकरार
समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के अलावा इस रैली में शिवपाल यादव अफजाल अंसारी समेत कई दिग्गज सपा नेता मौजूद रहेंगे. उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी करीब चार लाख की भीड़ जुटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देने के मूड में हैं.
हालांकि इस बीच रैली में मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे की नहीं इस पर सस्पेंस बरक़रार है. कहा जा रहा है कि पार्टी और परिवार में घमासान माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के विलय से ही शुरू हुई थी. ऐसे में मुख्यमंत्री कौमी एकता दल के साथ मंच साझा करेंगे या नहीं यह देखने वाली बात होगी.

Check Also

अखिलेश और शिवपाल के नजदीक होने से प्रसपा नेता बैचेन

यह समाजवादी पार्टी के उस समय के दृश्य हैं,जब पूरा परिवार “मुखिया मुलायम सिंह यादव” …