वेस्ट इंडीज के खिलाफ 9-0 से जीत दर्ज करने उतरेगा पाकिस्तान

शारजाह : पाकिस्तान रविवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के साथ वेस्ट इंडीज को दौरे पर 9-0 के ऐतिहासिक अंतर से हराने के लिए तैयार है। टी20 और वनडे इंटरनैशनल अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्ट इंडीज का 3-0 के समान अंतर से क्लीनस्वीप करने के बाद पाकिस्तान ने पहले दो टेस्ट में भी क्रमश: 56 और 133 रन से जीत दर्ज की। क्रिकेट इतिहास में कभी किसी टीम ने दौरे के सभी नौ मैचों में जीत दर्ज नहीं की है।

यासिर शाह कर रहे हैं कमाल
वेस्ट इंडीज की अनुभवहीन टीम पर पाकिस्तान का मजबूत बल्लेबाजी क्रम और यासिर शाह की लेग स्पिन काफी भारी पड़ रही है। सीमित ओवरों की सीरीज में वेस्ट इंडीज की टीम कोई चुनौती पेश नहीं कर पाई लेकिन टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद टीम पर एक और क्लीनस्वीप का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान अगर इस टेस्ट में भी जीत दर्ज करता है तो बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ न्यू जीलैंड दौरे पर रवाना होगा जहां 17 नवंबर से उसे दो टेस्ट खेलने हें। इसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट की सीरीज खेलने जाएगी।

पाकिस्तान तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में बायें हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज या दायें हाथ के तेज गेंदबाज इमरान खान को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है। मोहम्मद आमिर के रूप में भी टीम के पास विकल्प मौजूद है। शारजाह की पिच के भी सपाट होने की उम्मीद है जिससे शाह के साथ बायें हाथ के दो स्पिनरों जुल्फिकार बाबर और मोहम्मद नवाज का अंतिम एकादश में बरकरार रहना लगभग तय है।

होल्डर को सुधार की उम्मीद
इस बीच वेस्टइंडीज की टीम दो मैचों में सिर्फ एक विकेट चटकाने वाले मिगुएल कमिंस की जगह तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ को जगह दे सकती है। यूएई में अब तक सभी मैच हारने के बावजूद वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का मानना है उनकी टीम में सुधार हो रहा है।

Check Also

मां को सरप्राइज देने वाले थे ऋषभ पंत.

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत नए साल से पहले अपनी मां को सरप्राइज देने …