शुरुआती 100 दिनों में करेंगे यह काम ट्रंप ने कहा ………………

 

वॉशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले 100 दिन का एजेंडा जनता के सामने रखा है। 100 दिन की कार्ययोजना में ट्रंप ने व्यापार, ऊर्जा, राष्ट्रीय सुरक्षा और इमिग्रेशन नीति पर खास जोर दिया है। ट्रंप ने कहा कि ट्रांस पैसिफिक डील से अमेरिका अलग होगा, इस डील से अमेरिका को ज्यादा नुकसान होने का खतरा है।

 

130528-trump

उन्होंने कहा कि इस डील से बेहतर है कि अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों पर ज्यादा जोर दे। ट्रंप की इस घोषणा के बाद जापान के पीएम शिंजो आबे ने कहा कि ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप को अभी औपचारिक सहमति मिलनी है। लेकिन अमेरिका के शामिल न होने पर इस पार्टनरशिप का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

 

 

100 दिन की कार्ययोजना को पेश करते हुए ट्रंप ने कहा कि वो अमेरिका को महान बनाने की दिशा में कार्य करने के लिए कृतसंकल्प हैं। ट्रंप ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि उनके लिए अमेरिका का हित सर्वोपरि है। अमेरिका को आगे बढ़ाने के लिए वो हरसंभव कदम उठाएंगे। ट्रंप ने कहा कि उनकी ये कोशिश है कि अमेरिका न केवल आर्थिक तौर पर मजबूत बने, बल्कि आम अमेरिकी नागरिकों को सभी सुविधाएं मिल सकें।

 

 

इमिग्रेशन के मुद्दे पर ट्रंप ने कहा कि वो इस सिलसिले में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। सत्ता संभालने के तुरंत बाद इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिकों की कीमत पर बाहरी मुल्क के लोगों को रोजगार मुहैया नहीं कराया जा सकता है।

 

Check Also

वीआर हेडसेट न खरीद के देने पर 10 साल के बच्चे ने की मां कि हत्या

अमेरिका से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 10 साल …