शुरू हुआ अयोध्या का पंचकोसी परिक्रमा:रक्षा तंत्र पूरी तरह मुस्तैद !

अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा आज सुबह 5:41 रू हो गयी जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुये।

फैजाबाद. अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा आज सुबह पांच बजकर 41 मिनट से शुरू हो गयी। परिक्रमा क्षेत्र चौदहकोसी की अपेक्षा कम दूरी की होने की वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुये। श्रद्धालुओं की संभावित संख्या को देखते हुए सुरक्षा तंत्र पूरी तरह से मुस्तैद हैं। एसएसपी अनंतदेव ने श्रद्धालुओं के साथ मददगार की भूमिका में रहते हुए सतर्क निगरानी बरतने की हिदायत दी है।
परिक्रमा मार्ग को तीन जोन व नौ सेक्टर में बांटकर सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है। परिक्रमा मार्ग पर सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। सादे वस्त्रों में पुरुष व महिला पुलिस कर्मियों को भी लगाया गया है, ताकि मनचलों एवं संदिग्धों पर नकेल कसी जा सके। बुधवार को बम निरोधक दस्ते की मदद से पूरे मार्ग को खंगाला गया। हर दो घंटे पर परिक्रमा पथ की औचक चेङ्क्षकग का निर्देश टीम को दिया गया है। इसके अतिरिक्त घाटों पर अलग से सुरक्षाकर्मी, गोताखोर व बीडीएस तैनात की गई है।
आवंटित की गई फोर्स:
छह एएसपी, 12 डीएसपी, 19 निरीक्षक, 66 एसआइ, 460 सिपाही, दो महिला एसआइ, 32 महिला सिपाही, आठ कंपनी पीएसी, 400 होमगार्ड। यह फोर्स जिले की डेढ़ हजार पुलिस फोर्स के अतिरिक्त है।

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …