शेपवियर, ऐसे करें सही सिलेक्शन

परफेक्‍ट फिट दिखने की चाह किस लड़की को नहीं होती। अट्रैक्‍टिव लुक देने के लिए आजकल लड़कियां शेपवियर का इस्‍तेमाल करती हैं। एक अच्छा शेपवियर ना केवल आपकी बॉडी की कमियों को छुपाता है बल्कि बॉडी की बनावट के अनुरूप ढलकर सुंदरता को निखारता है। कॉकटेल ड्रेस, वर्क क्‍लॉथ्‍स या जींस व टी शर्ट में स्‍लिम और स्‍लीक दिखने के लिए शेपवियर से बेहतर कुछ नहीं। मार्केट में इनके अनेक विकल्प हैं आप अपनी जरूरत के अनुसार पैरों, हिप्स, कमर, पेट व थाइज किसी को भी स्लिम दिखाने वाले शेपवियर का चुनाव कर सकती हैं।

ट्रेंड में हैं साड़ी शेपवियर

साड़ी शेपवेयर इस तरह तैयार किया गया है कि ये आपके टमी, थाइज के पास मौजूद एक्सट्रा फैट को दबाकर आपको स्लिम दिखाता है। साथ ही इसमें एक वेस्टबैंड है, जो साड़ी के प्लीट्स को जगह पर बनाए रखता है और इसके साइड में मौजूद स्लीट से आपको चलने फिरने में भी किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी। साड़ी के अलावा ये मरमेड फिट वाले शेपवेयर बॉडी-हगिंग गाउन से लेकर स्कर्ट तक, परफेक्ट शेप के लिए इसे आप किसी भी आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

 

पेंटीहोज स्‍टॉकिंस

अगर आप पेंटीहोज स्टॉकिंस पहन रही हैं तो उन्हें शेपवियर पहनने से पहले पहने अगर आप इन्हें शेपवियर के ऊपर पहनेंगी तो पेंटीहोज खिसकता रहेगा जो पोशाक में गैर जरूरती लाइंस व कमियों को दर्शाएगा। शेप वियर के साथ पेंटी न पहनें लेकिन अगर फिर भी लगता हो तो लाइट वेट थांग का चुनाव कर सकती हैं। अगर आपको थाइज के लिए शेपवियर की जरूरत नहीं है तो ब्रीककट से भी आप सीमलेस लुक पा सकती हैं ।

गलत चुनाव हो सकता है खतरनाक

शेपवियर के चयन में आपको सर्तकता बरतनी होगी वरना खूबसूरत दिखने के चक्‍कर में आप परेशानी में न पड़ जाएं। गलत साइज का शेपवियर का चुनाव ड्रेस की खूबसूरती की बिगाड़ने के साथ-साथ यह आपकी बॉडी का भी शेप भी खराब करता है।

आपको स्टाइल व कलर ध्यान होगा नहीं तो यह आपकी बॉडी के उभारों को गलत जगहों पर दिखा सकता है। जिससे आपकी शारीरिक खूबसूरती भी कम हो सकती है। इसलिए शेपवियर को खरीदते समय सही चुनाव करना चाहिए।

अपना फिगर को फिट दिखाने के लिए आपने शेपवियर तो ले लिया लेकिन इसकी फिटिंग अगर सही न हो तो ये बैड लुक और मसल्‍स पैन की वजह बन सकता है। शेपवियर अधिक टाइट होगा तो आपको सांस लेने में दिक्कत के साथ ही मूवमेंट में भी दिक्कत होगी। इतना ही नहीं गलत रंग व स्टाइल के शेपवियर का चुनाव शरीर के उभारों को गलत जगहों पर दिखा सकता है, जिससे शारीरिक खूबसूरती बिगड़ सकती है।

टाइट शेपवियर पेट पर दबाव डालता है, इसलिए अन्‍नप्रणाली में एसिड ऊपर की ओर जाएगा और रिफल्‍स व हार्ट बर्न की समस्‍या पैदा होगी। उसी तरह अगर कमर पर आपने कुछ टाइट पहना है तो यह आपके नर्व को कम्‍प्रेस कर सकता है और आपके थाइ को नम्‍ब कर सकता है।

सौभाग्‍य से अधिकांश शेपवियर के मुद्दे अस्‍थायी होते हैं। लेकिन आप लगातार गलत शेपवियर यूज कर रहे हैं तो यह घातक है।

Check Also

मेष, कन्या, मीन समेत इन राशियों आज का किस्मत देगा साथ, जानें अपना राशिफल

आज का राशिफल, 21 नवंबर 2022: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज …