60वें परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि रैली का आयोजन……….

इंदौर। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर युवा समिति द्वारा 6 दिसंबर को 60वें परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि रैली का आयोजन किया जा रहा है। घनश्याम चौधरी ने बताया कि रैली नेहरू नगर से सुबह 9 बजे शुरू होकर पलासिया होते हुए गीताभवन चौराहा पहुंचेगी।

download-32

जत्था मथुरा-वृंदावन रवाना

इंदौर। चेटीचंड उत्सव समिति के तहत दयाल ठाकुर के नेतृत्व में 102 समाजबंधुओं का जत्था मंगलवार को मथुरा-वृंदावन रवाना हुआ। भागचंद पुरस्वानी ने बताया कि इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस से लोग रवाना हुए। गरीब निराश्रित यात्रियों का खर्च समाज ने उठाया। स्वागत हरीश डावानी, राजकुमार लालवानी, रवि भाटिया, नरेश फुंदवानी आदि ने किया।

कृतज्ञता समारोह आज

इंदौर। रेसकोर्स रोड स्थित आगमोद्धारक नवकार वाटिका में आचार्य जिनचंद्रसागर, हेमचंद्रसागर सहित 70 से ज्यादा जैन संतों का चातुर्मास पूर्ण हुआ। बुधवार सुबह 9 बजे कृतज्ञता समारोह होगा। यशवंत जैन ने बताया कि समारोह में शिलालेख का अनावरण भी किया जाएगा।

प्रसाद में भाव प्रमुख, पैसा नहीं

इंदौर। मंदिर में जब भगवान को भोग अर्पण कर भक्तों को वितरित किया जाता है तो उसे भावपूर्ण हाथ पसारकर ग्रहण करना चाहिए। प्रसाद में स्वाद नहीं भाव अहम है। आजकल मंदिर में रसीद कटवाकर लोग उम्मीद करते हैं उनके घर प्रसाद पहुंच जाए और उसका पुण्य भी मिल जाए। ये बात तिरुपति बालाजी मित्र मंडल गुमाश्ता नगर में आयोजित अन्नाकूट महोत्सव में स्वामी घनश्यामाचार्य ने कही। हरिनारायण मंत्री ने बताया कि वेंकटेश भगवान को छप्पन भोग लगाया गया। सुरेश लड्ढ़ा व श्याम डीडवानिया परिवार ने पाद पूजन किया। अनिल बाहेती, सुरेश परवाल ने स्वामीजी का अभिनंदन किया।

 

Check Also

महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं ने मचाया हड़कंप

महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में पूजा को लेकर श्रद्धालुओं में आगे निकलने की होड़ मच …