सबसे ज्यादा फ्री वाई फाई का यूज, वजह है पॉर्न साईट!

पटना। फ्री वाई-फाई के इस्तेमाल से इंटरनेट सर्च के मामले में पटना रेलवे स्टेशन टॉप पर है लेकिन हैरानी की बात यह है कि इसमें से ज्यादातर सर्च पॉर्न के लिए हो रहा है। सोमवार को एक आधिकारिक बयान के जरिए यह जानकारी दी गई।
देश के किसी भी दूसरे रेलवे स्टेशन से ज्यादा, जहां फ्री वाई-फाई सेवा शुरू की गई है, पटना स्टेशन पर सबसे ज्यादा इंटरनेट सर्च किया गया लेकिन खासकर सिर्फ पॉर्म के लिए। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी रेलटेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
जयपुर रेलवे स्टेशन इंटरनेट सर्च के मामले में दूसरे नंबर पर है जिसके बाद बेंगलुरु और दिल्ली का नंबर है। पटना रेलवे स्टेशन बिहार का पहला ऐसा स्टेशन है जहां फ्री वाई-फाई फैसिलिटी शुरू की गई थी। 200 से भी ज्यादा ट्रेनें हर रोज स्टेशन से होकर गुजरती हैं।
रेलटेल के अधिकारियों के मुताबिक, पटना रेलवे स्टेशन पर लोग वाई-फाई का इस्तेमाल पहले नंबर पर यूट्यूब सर्च के लिए करते हैं और फिर विकीपीडिया के लिए। किसी भी चीज से ज्यादा स्टेशन पर पॉर्न वेबसाइट्स को सबसे ज्यादा देखा जाता है और डाउनलोड भी किया जाता है। कुछ लोग वाई-फाई का इस्तेमाल ऐप्स डाउनलोड के लिए और बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों के डाउनलोड के लिए भी करते हैं।
वर्तमान में, रेलटेल 1 गीगाबाइट वाईफाई पटना स्टेशन पर उपलब्ध करा रहा है। योजना इसे 10 गीगाबाइट्स तक लेकर जाने की है। स्टेशन पर फ्री वाई फाई सेवा पिछले महीने ही शुरू की गई है। देशभर के 23 स्टेशनों पर फ्री वाई फाई की शुरुआत रेलवे ने की थी। सरकार ने कहा है कि यह सेवा देश के सभी बड़े स्टेशनों पर आने वाले तीन सालों में शुरू कर दी जाएगी।
इस सेवा को ‘रेल वायर’ द्वारा प्रोवाइड कराया जाता है, जो रेलटेल ब्रॉडबैंड डिस्ट्रिब्यूशन मॉडल है।

Check Also

बिहार के बक्सर में होगा बुलेट ट्रेन का स्टॉपेज ,दिल्ली तक का सफर महज छह घंटे में होगा पूरा

बिहार से दिल्ली जाने के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सौगात लोगों को देने वाली …