वॉट्सएप ग्रुप में लिखा- सब लड़कियों के लिए हीं नही मरते और फिर….

रायगढ़  ‘मैं मरने जा रहा हूं, इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। खासकर लड़कियों का क्योंकि सब बोलते हैं लड़की चक्कर के कारण ऐसा हुआ होगा, लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं है।’ वॉट्सएप ग्रुप में ये सारी बातें लिखकर पॉलिटेक्निक के तृतीय सेमेस्टर के छात्र ने फांसी लगा ली। घटना के बाद ग्रुप में जुड़े सदस्यों में हड़कंप मच गई। ग्रुप में जुड़े कुछ दोस्त मौके पर पहुंचे, मगर तब तक देर हो चुकी थी। मामले की सूचना चक्र धर नगर पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पीएम के लिए भेजा दिया।

सरिया थानांतर्गत ग्राम सुरसी निवासी आदित्य नारायण साहू पिता हीरालाल साहू उम्र 21 वर्ष पिछले पांच साल से टीवी टॉवर क्षेत्र में किराए के मकान लेकर रहता था। छात्र पॉलिटेक्निक में तीसरे सेमेस्टर का छात्र था। शुक्र वार की सुबह अचानक उसने वॉट्सएप ग्रुप में एक मैसेज पोस्ट किया जिसमें उसने जान देने का जिक्र किया था। मैसेज उनके दोस्तों के पास पहुंची। एकएक दोस्तों को यह मजाक लगा, लेकिन फिर इसी तरह का दूसरा मैसेज भी आया।

ऐसे में ग्रुप में शामिल तरुण नायक ने इसे गंभीरता से लिया और ग्रुप के दूसरे सदस्यों को अवगत कराया। आनन फानन में दोस्तों की टीम टीवी टॉवर क्षेत्र पहुंची। मगर तब तक आदित्य नारायण ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद दोस्तों ने ही दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुए। इसके पश्चात उन्होंने मामले की सूचना उसके परिजनों के साथ चक्र धर नगर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची और शव को फंदे से उतारकर पीएम के लिए भेजा ।

आखिरी मैसेज से दोस्तों में असमंजस

युवक ने ग्रुप में भेजे आखिरी मैसेज में लिखा है कि ‘बहुत अंदर तक तबाही मचाता है वो आंसू, जो आंख से बह नहीं पाता।’ आदित्य के दोस्तों ने बताया कि उसका किसी से प्रेमप्रसंग नहीं था। वहीं पढ़ाई में भी होशियार था, लेकिन उसने आत्महत्या क्यों कि यह समझ से परे है।

गौरतलब है कि दो माह पहले बापूनगर निवासी अन्य एक पॉलिटेक्निक छात्र भी फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली थी। छात्र द्वारा आत्महत्या करने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

Check Also

मंत्रिमंडल में फेरबदल: नई मंत्रिपरिषद में भी 11 महिलाओं के होने की उम्मीद

मंत्रिमंडल में फेरबदल: नई मंत्रिपरिषद में भी 11 महिलाओं के होने की उम्मीद

केंद्रीय मंत्रिपरिषद, जिसे आज शाम नए लोगों के शपथ ग्रहण के साथ विस्तारित किया जाएगा, …