सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लगातार हो रही फायरिंग

पुंछ ( जम्मू) ।पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग और बमबारी जारी है। दिवाली की रात से शुरू हुई फायिरंग सोमवार सुबह तक चलती रही। इसमें एक जवान िवमल तमांग शहीद हो गया। वह नेपाल का रहने वाला था। फायरिंग में एक महिला की भी मौत हुई। चार जवान और तीन नागरिक जख्मी हुए हैं।
पाक रेंजरों ने मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी जवाबी फायरिंग की। 29 सितंबर को भारत की सेना के एलओसी के पार सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाक अब तक 60 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। इसमें 8 जवान, तीन नागरिकों की मौत हो चुकी है।
जबकि 40 से ज्यादा जख्मी हुए हैं। इनमें ज्यादातर नागरिक हैं। रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक पाक रेंजरों ने पुंछ और राजोरी जिलों में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की। उन्होंने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इसमें एक भारतीय सैनिक और एक महिला रशीदा बी की मौत हो गई।
इधर, कश्मीर में एक महीने में जला डाले 27 स्कूल
कश्मीर में अलगावादियों के इशारे पर अब आए दिन स्कूलों को जलाया जा रहा है। एक महीने में करीब 27 स्कूलों को आग लगाई जा चुकी है। पिछले दो दिन में ही तीन स्कूलों को जलाया गया है। हालांकि, सरकार स्कूलों को खुलवाने की कोशिश कर रही है लेकिन अलगावादियों की तरफ से लगातार बंद की काल को बढ़ाया जा रहा है। उनकी शह पर प्रदर्शनकारी अब स्कूलों को भी आग लगाने में लगे हुए हैं।

Check Also

दिल्ली में दरिंदगी की देहशत

निर्भया कांड आजाद हिंदुस्तान की उन वीभत्स और जघन्य घटनाओं में से एक है। जिसने …