सीएम नीतीश ने मोदी निति को सही ठहराया, कहा इससे देश का विकास होगा

उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में भले ही इससे थोड़ी परेशानी होगी पर बाद में देश की अर्थव्यवस्था को इससे फायदा होगा। वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी इस फैसले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है और कहा है कि अब कोई भी व्यक्ति काला धन छुपाने के लिए सोचेगा भी नहीं।

क्या आपके पास हैं बंद हो रहे 500 व 1000 के नोट

भाजपा ने कहा – क्रांतिकारी कदम

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि देश हित में पीएम ने क्रांतिकारी कदम उठाया है। नकली नोट और काला धन के खिलाफ देश की जनता से किए अपने वादे को पूरा करने के लिए पीएम मोदी कृतसंकल्पित हैं।

देश में 500 व 1000 के नोट हुए बंद तो ये बोला सोशल मीडिया, जानिए…

पीएम का निर्णय स्वागतयोग्य : केसी त्यागी

पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट को बंद किए जाने के फैसले का जदयू ने स्वागत किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस बाबत अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस नीयत से यह फैसला लिया है वह स्वागतयोग्य है।

श्री त्यागी ने कहा कि बहुत दिनों से यह बात नोटिस में आ रही थी कि पाकिस्तान से आतंकवादियों को पांच सौ और एक हजार रुपये के नकली नोट द्वारा वित्तीय मदद दी जा रही है। हवाला के जरिए भी नकली नोट के धंधे की बात सामने आ रही थी। सरकार के इस फैसले से इस तरह की गतिविधि पर ब्रेक लगेगा। कालेधन पर भी इसका असर होगा।

त्यागी ने कहा कि इसका साइड इफेक्ट गांवों में दिखेगा, जिस पर सरकार को सोचना चाहिए। गांव में किसान आयकरदाता नहीं है। बहुत सारे किसान ऐसे है जो दस लाख रुपये से बीस लाख रुपये घर में अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई, शादी-ब्याह व अन्य आयोजनों के लिए रखते है। उन्हें इन पैसों की वापसी में परेशानी होगी। नुकसान भी संभव है। इसी तरह छोटे-छोटे कारोबारियों की परेशानी भी बढ़ सकती है।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से बाजार में अफरा-तफरी की जो स्थिति उत्पन्न होगी उससे निपटने के लिए भी सरकार को कारगर व्यवस्था करनी चाहिए।

Check Also

बिहार के बक्सर में होगा बुलेट ट्रेन का स्टॉपेज ,दिल्ली तक का सफर महज छह घंटे में होगा पूरा

बिहार से दिल्ली जाने के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सौगात लोगों को देने वाली …