सेना की जानकारियां उजागर करने पर NDTV इंडिया के प्रसारण पर रोक लगी

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडियाके प्रसारण पर 24 घंटे की रोक लगा दी है. पठानकोट आतंकवादी हमले की कवरेज में प्रसारण नियमों का उल्लंघन करने पर यह प्रतिबंध लगाया गया है.

सूत्रों का कहना है कि एनडीटीवी इंडिया से 8-9 नवंबर की आधी रात से 9-10 नवंबर की आधी रात तक प्रसारण बंद करने के लिए कहा गया है. एनडीटीवी ने गुरुवार को इस आदेश पर हैरानी जताते हुए कहा कि चैनल की कवरेज पूरी तरह से संतुलित थी.

संवेदनशील जानकारियां उजागर करने का आरोप
इस मामले में एक अंतर-मंत्रिस्तरीय समिति ने यह पाया कि चैनल ने जनवरी में पंजाब में हुए आतंकवादी हमले की कवरेज के दौरान प्रसारण नियमों का उल्लंघन किया है. समिति की रिपोर्ट के मुताबिक, चैनल ने सैन्य अड्डे की कुछ संवेदनशील जानकारियां उजागर की थी.

चैनल ने जारी किया बयान
एनडीटीवी ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा कि वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है. बयान के मुताबिक,सूचना और प्रसारण मंत्रालय का आदेश मिला है. यह बेहद चौंकाने वाला है कि एनडीटीवी पर गाज गिराई जा रही है. हर चैनल और अखबार की कवरेज समान ही थी. वास्तव में एनडीटीवी की कवरेज संतुलित थी. आपातकाल के काले दिनों के बाद जब प्रेस को बेड़ियों में बांध दिया गया था, उसके बाद एनडीटीवी पर इस तरह की कार्रवाई असाधारण है. इस संबंध में एनडीटीवी सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है.

Check Also

19 नवंबर को महिलाओं को लेकर क्या होगा खास

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिन पर दिन लोगों के जहन में जगह बना …