‘हिटमैन’ रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से OUT हो गए हैं?

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम में नहीं चुने गए हैं। ऐसा भी हो सकता है कि रोहित इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से ही बाहर हो जाएं। रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 70 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की संकेत तो दिए लेकिन इस मैच में चोटिल भी हो गए।

करियर के दौरान कई बार चोटों से परेशान रहे रोहित जांघ की चोट के कारण 9 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें इस चोट के लिए सर्जरी भी करानी पड़ सकती है। पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन हो चुका है जबकि बाकी तीन मैचों के लिए चयन बाद में होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की पिछली सीरीज में खेलने वाले रोहित को कीवी टीम के खिलाफ ही 29 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में हुए पांचवें और आखिरी वनडे मैच के दौरान दाईं जांघ में चोट लगी थी। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के मुताबिक मुंबई का यह आक्रामक बल्लेबाज पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है क्योंकि उन्हें उबरने में कम से कम छह से आठ हफ्ते का समय लगेगा और सर्जरी की जरूरत भी पड़ सकती है। प्रसाद ने चयन समिति की बैठक के बाद कहा, ‘दुर्भाग्य से हम सभी ने टीवी पर देखा कि रोहित शर्मा को काफी चोट लगी है। सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है, आशंका है कि उसे आकलन के लिए इंग्लैंड जाना पड़े। अगर जरूरत पड़ी तो उसे सर्जरी करानी पड़ सकती है।’

उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम टेस्ट सीरीज के लिए उसके नाम पर विचार नहीं कर रहे। अगर सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ी तो (उबरने में) छह से आठ हफ्ते तक लगेंगे और अगर सर्जरी की जरूरत हुई तो और अधिक समय लग सकता है।’ मुख्य चयनकर्ता ने कहा, ‘यह कूल्हे या पैर के करीब है। यह जांघ के ऊपरी हिस्से की तरफ है।’ बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक डॉ. एमवी श्रीधर ने कहा, ‘जांघ की मांसपेशियों में चोट है जिसके लिए विशेषज्ञ (इंग्लैंड में) उसका टेस्ट करेंगे।’ चोटों से पहले भी रोहित का करियर प्रभावित रहा है। मुंबई का यह बल्लेबाज 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में टेस्ट डेब्यू की तैयारी कर रहा था लेकिन टॉस से सिर्फ आधे घंटे पहले टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ फुटबॉल खेलते हुए उनका टखना मुड़ गया। रिद्धिमान साहा ने इसके बाद बल्लेबाज के रूप में डेब्यू किया था। रोहित को इसके बाद डेब्यू करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर 2013 में हुए मैच तक इंतजार करना पड़ा।

Check Also

विराट कोहली ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दी सहानभूति

एक पुर्तगाली फॉटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का फीफा विश्व कप जीतने का सपना आखिरकार अधूरा रह …