हवाईअड्डे पर 1 करोड़ 20 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद

पटना- पटना हवाईअड्डे पर पुलिस ने गुरुवार शाम दो विदेशी नागरिकों के पास से करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं. दोनों विदेशी नागरिक थाईलैंड के रहने वाले बताए जाते हैं. इसके साथ ही हैदराबाद में भी करीब एक करोड़ रुपए के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आश्चर्य की बात यह है कि ये लोग भारी मात्रा में नए नोट भी ले जा रहे थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट से आए दो विदेशी युवकों के पास से करीब 1 करोड़ ला278725-black-moneyख रुपये बरामद किए गए हैं. बरामद सभी नोट पुराने 500 और 1000 रुपये के हैं. फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी पटना हवाईअड्डा पहुंच मामले की छानबीन कर रहे हैं.

पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है तथा मामले की जांच में कर रही है. सूत्रों का कहना है कि हिरासत में लिए गए युवक इस धनराशि को बुद्धिस्ट संगठनों को दान में मिला बता रहे हैं. पुलिस ने क
हा कि मामले की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

इस बीच जांच के दौरान पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से भारी मात्रा में कैश मिला है. इसमें 95 लाख 18 हजार की नकदी शामिल हैं. आश्चर्य की बात यह है कि इसमें भारी मात्रा में नए 2000 के नोट भी मिले हैं. पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि यह पैसा कहां से लाया जा रहा था.

Check Also

1 अप्रैल से यूपी में महंगी हो जाएगी शराब

शराब पीने के शौकीन लोगों को झटका लग सकता है. उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल …