मृतको के परिवार को नौकरी व 50-50 लाख रूपये दिए जाये: अनिल दुबे

लखनऊ 4 जुलाई (आरएनएस) राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने आज उ0प्र0 के उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा से मुलाकात की और उनसे रायबरेली जनपद के ऊंचाहार के गांव अप्टा में पांच लोगो हुयी नृषंष हत्या की जांच सी0बी0आई0 से कराने तथा मुआवजे की राषि 5 लाख से बढ़ाकर 50-50 लाख रूपये करने व मृतकों के दो दो परिजनों को सरकारी नौकरी देने की मांग की।
दुबे ने उपमुख्यमंत्री को दिये ज्ञापन में कहा है कि रायबरेली जनपद के ऊंचाहार के गांव अप्टा में पांच लोगों की नृषंष हत्या की घटना से आप अवगत ही हैं बहुत ही गरीब परिवार के ये पांचों मृतक राजधानी से मात्र सवा सौ किलो मीटर दूर के रहने वाले थे इनमें से दो व्यक्तियों को जिंदा जला दिया गया तथा तीन को मारने के बाद जलती कार के नीचे फेंक दिया गया और इतनी बड़ी जघन्य हत्याओं के बाद रायबरेली जनपद के पुलिस प्रषासन ने उक्त घटना पर कोई त्वरित कार्यवाही करने के बजाय उक्त जघन्य व वीभत्स और सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली घटना को दुर्घटना बताने में और उसे साबित करने में जी जान से जुट गयी।
उन्होंने आगे कहा कि मीडिया, सोषल मीडिया के विरोध के बाद भी प्रषासन ने न तो कोई कार्यवाही की और न ही मृतकों के परिजनों के प्रति कोई संवेदना प्रकट की और न ही किसी तरह के मुआवजे की घोषणा की। तमाम विरोधों के बाद प्रदेष सरकार ने फर्ज अदायगी के तौर पर घटना की जांच आई रेंज को देेने तथा मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपया मुआवजा देने की घोषणा की है। जो कि ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।
उन्होंने डाॅ0 शर्मा से कहा कि आप उक्त घटना का व्यक्गित रूप से संज्ञान लें और रायबरेली के पुलिस प्रषासन द्वारा राजनैतिक संरक्षण में जाति व्यवस्था के आधार पर निर्णय लेने के कारणों की विस्तृत छानबीन कराने के साथ साथ मृतकों के दो दो परिजनों को सरकारी सेवा में लेने तथा मुआवजे की राषि पांच लाख से बढ़ाकर पचास पचास लाख रूपये करने की मांग की तथा घटना को दुर्घटना बनाने की साजिष करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को निलम्बित कर आपराधिक अभियोग चलाने की मांग की साथ ही हत्याकाण्ड की जांच सी0बी0आई से कराने की करते हुये कहा कि प्रदेष की जनता आपसे यही अपेक्षा कर रही है।

Check Also

स्कूलों का दौरा करने पहुंची अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा लखनऊ के दौरे पर हैं। मंगलवार को वह लोकबंधु अस्पताल पहुंचीं। सोमवार …