7 साल की मासूम का आखिरी संदेश वायरल

अलेप्पो में हो रही बमबारी से वहां जिस तरह से आम लोगों की जिंदगी तबाह हो रही है उसका नमूना दे रहा है सात साल की बच्ची का ये आखिरी संदेश। बाना नाम की इस मासूम बच्ची ने जिस दर्दनाक हालत को बयान किया है उससे इंसानियत की हमदर्दी झकझोर की आंखे खुल गई हैं।

 

ट्विट्टर पर दिए गए बाना के इस संदेश को 20 हजार लोगों ने रिट्वीट किया है और इससे ज्यादा लोगों ने लाइक कियास है। बाना को लाखों लोग फॉलो कर रहे हैं। संदेश में बच्ची बाना ने बताया है कि सरकारी सेना से दष्मनों को अलेप्पो से खदेड़ने के लिए भारी बमबारी की है। इस बमबारी में उसका घर भी बताह हो गया है।

 

बाना ने अपने ट्विटर अकाउंट के परिचय में लिखा है, ‘मैं सात साल की हूं। मैं और मेरी मां एलेप्पो से लाइव ट्वीट कर रहे हैं। मेरे अकाउंट को मरी मां चला रही हैं।’

 

बाना ने बाद के ट्वीट में लिखा है कि, हम भारी बमबारी का शिकार हैं। अब जिंदगी और मौत के बीच हैं। हमारे लिए भवान से प्रार्थना करते रहो।

वहीं एक और ट्वीट में बाना ने लिखा है, अब हम हमारे पास घर नहीं है। मुझे हल्की चोंट भी लगी है। मैं कल से सो नहीं पायी। मैं भूखी हूं। मैं जीना चाहती हूं। मैं मरना नहीं चाहती।- बाना #अलेप्पो

 

 

27 नवंबर को बाना की मां फलेमाह ने लिखा ट्वीट किया है – “अंतिम संदेश: हम एक भयानक बमबारी का शिकार हैं अब और ज्यादा नहीं जिंदा नहीं रह सकते। जम हमारी मौत हो जाएगी, तब उन दो लाख लोगों के लिए आवाज उठाते रहना जो अभी तक अलेप्पो में हैं। बाय- फतेमाह”

 

Check Also

वीआर हेडसेट न खरीद के देने पर 10 साल के बच्चे ने की मां कि हत्या

अमेरिका से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 10 साल …