Breaking News
Home / गैजेट्स / Asus अपने नए अपकमिंग हैंडसेट ZenFone 8 Mini पर कर रही काम, Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च

Asus अपने नए अपकमिंग हैंडसेट ZenFone 8 Mini पर कर रही काम, Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Asus अपने नए अपकमिंग हैंडसेट ZenFone 8 Mini पर काम कर रही है। इस अगामी स्मार्टफोन से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि आसुस के एक डिवाइस को गीकबेंच सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है, जहां से कुछ फीचर्स का खुलासा हुआ है। इस डिवाइस को ZenFone 8 Mini माना जा रहा है। 

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, आसुस का अपकमिंग स्मार्टफोन ZenFone 8 Mini ASUS_I006D / ASUS_ZS590KS मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, जेनफोन 8 मिनी क्वालकॉम के सबसे पावरफुल Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ आएगा।

इसके अलावा यूजर्स को स्मार्टफोन में 16GB रैम और एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, इस डिवाइस को वेबसाइट पर सिंगल कोर में 1121 प्वाइंट और मल्टी-कोर में 3662 प्वाइंट मिले हैं। 

अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो जेनफोन 8 मिनी स्मार्टफोन में 5.92 इंच का FHD+ ओएलईडी डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। साथ ही इसमें 64MP का सोनी IMX686 सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 

ZenFone 8 Mini की संभावित कीमत 

आसुस ने अभी तक जेनफोन 8 मिनी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन लीक्स की मानें तो इस अगामी डिवाइस की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है। साथ ही इसे कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। 

Asus ROG Phone 5

बता दें कि आसुस ने मार्च 2021 की शुरुआत में Asus ROG Phone 5 गेमिंग स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत 49,999 रुपये है। Asus ROG Phone 5 Ultimate स्मार्टफोन में 6.78 इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन में एक मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया गया है। इसके बैक पैनल पर मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया गया है। फोन में पावरबैकअप के लिए 6,000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 65W फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। प्रोसेसर के तौर पर फोन में Snapdragon 888 का सपोर्ट दिया गया है।

ROG Phone 5  Ultimate में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें Sony IMX 686 का 64MP प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f/1.8 होगा। इसके अलावा 13MP अल्ट्रा वाइड सेंसर, मैक्रो लेंस का सपोर्ट मिलेगा। फोन 8K वीडियो को सपोर्ट करेगा। सेल्फी और वीडियोग्राफी के लिए 24MP का कैमरा दिया गया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में किया लॉन्च, जाने क्या है कीमत

 स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में लॉन्च …