बॉलीवुड नवाब सैफ अली खान ने जताई नाराज़गी

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म विक्रम वेधा ने बॉक्स ऑफिस पर जड़ा कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि, रिलीज से पहले फिल्म को लेकर गजब की हाइप थी और ऐसा माना भी जा रहा था कि बॉक्स ऑफिस पर ये धमाल मचाने वाली है । लेकिन, फिल्म के पर्दे पर उतरने के बाद मेकर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा. अब हाल ही में सैफ अली खान ने लगातार फ्लॉप हो रहीं बॉलीवुड फिल्मों को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।
हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सैफ अली खान ने बताया कि किस तरह इंडस्ट्री में लीड एक्टर्स की फीस बहुत ज्यादा बढ़ गई है. कहीं ना कहीं यही कारण है कि उनकी फिल्म विक्रम वेधा भी बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. उन्होंने कहा कि ये बहुत ज्यादा निराशाजनक है. विक्रम वेधा जैसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई क्यों नहीं कर पाई? सैफ अली ने आगे कहा कि विक्रम वेधा फिल्म की बहुत लोगों ने तारीफ की थी, लेकिन ऐसी उम्मीद नहीं थी कि ये बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलेगी. सैफ से जब बॉक्स ऑफिस पर लगातार फिल्में नहीं चलने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मुझे नहीं पता, लेकिन कुछ तो हो रहा है. लोग लगातार फिल्में बनाएंगे. एक्टर्स की फीस घटती-बढ़ती रहेगी, लेकिन कुछ एक्टर्स की फीस तो बहुत ज्यादा है. स्टार्स को बहुत ज्यादा फीस दी जा रही है, लेकिन रिटर्न्स अच्छे नहीं मिल रहे हैं। इसके अलावा सैफ अली खान ने बताया कि सिर्फ 2 फीसदी आबादी ही फिल्म देखने के लिए पैसे खर्च करती हैं, लेकिन अगर ये 20 फीसदी बढ़ जाए तो इंडस्ट्री समृद्ध हो जाएगी. हालांकि, उन्होने ये भी कहा कि लोगों को पैसा भी कमाना होगा ताकि वे फिल्मों के लिए खर्च कर पाए।
100 करोड़ से ज्यादा था विक्रम वेधा का बजट
बात करें विक्रम वेधा की तो सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये सिर्फ 78 करोड़ रुपए में ही सिमटकर रह गई. निर्देशक पुष्कर-गायित्री की ये फिल्म तमिल सुपरहिट फिल्म विक्रम वेधा का हिंदी रीमेक थी, जिसमें आर माधवन और विजय सेतुपति ने लीड रोल किया था. वहीं, वर्कफ्रंट की बात करें तो सैफ अगले साल अपनी विवादित फिल्म आदिपुरुष में नजर आएंगे. फिल्म के टीजर रिलीज के बाद से ही इसको लेकर विवाद छिड़ा हुआ है।

Check Also

सोशल मीडिया पर हुआ मोटिवेट कर देने वाला वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर अक्सर अजीबो गरीब वीडियो देखने को मिल जाते है लेकिन इस बार …