15 अक्टूबर से जा रहें है सिनेमा तो,सरकार की नई गाइडलाइन को ध्यान में रख लें

उत्तर प्रदेश। वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 अक्टूबर से नई गाइडलाइन जारी की है. जिसमें सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का सख्त रुप से पालन किया जाना अनिवर्या होगा.सभी सिनेमाहॉल,मल्टीप्लेक्सहॉल में 50% से अधिक लोगों को इक्ठ्ठा होने पर पाबन्दी रहेंगी.

आज मंगलवार को जारी किए गए दिशा-निर्देशों में कंटेनमेंट जोन में आने वाले सिनेमा,थियेटर को मंजूरी नहीं दी जाएगी।मल्टीप्लेक्स प्रबंधन से जुड़े व्यक्तियों के लिए प्रोटोकॉल – सामान्य क्षेत्र व प्रतीक्षा क्षेत्र के बाहर कम से कम छह फीट की शारीरिक दूरी के मानक का पालन किया जाएगा। प्रबंधन द्वारा स्पर्श रहित सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें:लखनऊ में दिनदहाड़े महिला ने खुद को लगाई आग,पुलिस की सूझबूझ आई काम

प्रत्येक समय फेस कवर व मास्क का उपयोग, समय-समय पर साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर उपयोग और खांसते, छींकते समय टिशू, रूमाल या कोहनी का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाएगा।सार्वजनिक स्थल पर थूकना प्रतिबंधित रहेगा।

सभी लोगों द्वारा अपने स्वास्थ्य की स्व-निगरानी की जाएगी और किसी भी बीमारी के संबंध में जल्द से जल्द राज्य और जिला हेल्पलाइन पर सूचना दी जाएगी।आरोग्य सेतु एप के उपयोग के लिए सभी को सलाह दी जाएगी।

Check Also

उत्तर प्रदेश में वरुण शुरू करेगे नई राजनीती

वरुण गांधी “भारतीय राजनीति” का वह नाम, जो पहले से ही सुर्खियों में था, लेकिन …