यूपी: पुलिस भर्ती में बेटियों का होगा दबदबा,सीएम योगी ने की मिशन शक्ति की शुरुआत

बलरामपुर ।उत्तर प्रदेश के में लगातार रेप की घटनाएं सामने आ रही है.जिसको देखते हुए योगी सरकार एक्शन में आ गई है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर में हुई बर्बरता की शिकार हुई बिटिया को सच्ची श्रद्वांजलि देते हुए कहा कि बिटिया के आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में कड़ी सजा दी जाएगी।दुष्कर्म आपराधियों बक्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बलरामपुर के पुलिस लाइन में मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि अब से पुलिस भर्ती में 20% आराक्षण पर बेटियों का हक होगा। आपको बता दें कि इस अभियान से 24 सरकारी विभाग तथा अन्तर्राष्ट्रीय और स्थानीय सामाजिक संगठन जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें:इस नवरात्र में हेल्दी रहने के लिए डाइट में जरूर शामिल करें ये 6 चीज़ें, जानिये

मुख्यमंत्री ने जिले के देवीपाटन शक्तिपीठ तुलसीपुर में रात्रि विश्राम किया बाद,सुबह मां पाटेश्वरी के दर्शन किया। इस मिशन शक्ति अभियान 25 अक्टूबर  तक चलाया जा रहा है।इस मौके पर अपर मुख्य सचिव महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार एस. राधा चौहान ने विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ के सफल क्रियान्वयन के संबंध में सभी जिला प्रोबेशन अधिकारियों, महिला कल्याण एवं जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के संदर्भ में एक व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है।

 

Check Also

रूम हीटर के नुकसान

पूरे उत्तर भारत में सर्दी का आलम बना हुआ है। ऐसे में कई लोग अलाव …