हार्ट अटैक से हुई मौत, 45 मिनट मौत के बाद दोबारा जिंदा हुई महिला

मौत के बाद दोबारा जिंदा होने की घटना को चमत्कार से कम नहीं कहा जा सकता है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के मैरीलैंड से सामने आया है। यहां एक महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई थी लेकिन मरने के 45 मिनट बाद वह फिर से जिंदा हो गई। यह घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है इसको सुनने के बाद लोग इसे किसी चमत्कार से काम नहीं मान रहे हैं।

अपनी मौत को मात देने वाली इस महिला का नाम कैथी पैटन है। वो गोल्फ खेल रही थीं, तभी उनके मोबाइल पर उनकी बेटी का कॉल आया कि उसे लेबर पेन हो रहा है। जिसके बाद कैथी तुरंत घर गईं और वहां से बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचीं। अस्पताल पहुंचते ही कैथी को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई। फिर 45 मिनट बाद वो दोबारा जिंदा हो गई। इसके बाद उनकी बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें:http://www.indiajunctionnews.com/the-girl-lying-among-the-corpses-did-not-take-the-news-of-two-and-a-half-year-old-innocent-for-5-days/

काठी की मौत हार्ट अटैक से हुई थी जिसके बाद डॉक्टर्स ने कैथी की जाँच भी की थी। उनकी पल्स नहीं चल रही थी और ना ही उनके दिमाग को ऑक्सीजन मिल रही थी। डॉक्टरों ने कैथी को करीब एक घंटे तक तक सीपीआर दिया। डॉक्टरों ने उनकी हालत देखने के बाद करीब 1 घंटे तक डॉक्टर्स कैथी को सीपीआर देते रहे, इसी दौरान करीब 45 मिनट बाद कैथी की सांसें फिर चलने लगीं, उनकी पल्स रेट लौट आई।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

संविधान दिवस के मौके पर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा : अब देश का विभाजन नहीं होने देंगे |

संविधान दिवस के मौके पर सब अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं, तो वाही संघ …