यूरोपियन बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप: नॉर्वे पर 1,500 यूरो का बिकिनी जुर्माना

यूरोप: यूरोपीय हैंडबॉल महासंघ (ईएचएफ) ने कहा कि उसने “अनुचित कपड़े” के एक मामले के कारण जुर्माना लगाया था। बुल्गारिया के वर्ना में स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक के मैच के दौरान नॉर्वे के खिलाड़ियों ने बिकनी बॉटम्स की जगह शॉर्ट्स पहनी थी। नॉर्वे के हैंडबॉल फेडरेशन (NHF) ने पहले ही कहा था कि अगर उनके खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया तो वह भुगतान करेंगे। ईएचएफ के एक बयान में कहा गया है कि एक अनुशासनात्मक आयोग ने “प्रति खिलाड़ी 150 यूरो, कुल 1,500 यूरो” का जुर्माना लगाया था।

इसमें कहा गया है कि नॉर्वे ने शॉर्ट्स के साथ खेला था जो “आईएचएफ इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन खेल के बीच हैंडबॉल नियमों में परिभाषित एथलीट वर्दी नियमों के अनुसार नहीं हैं।” एनएचएफ के प्रमुख कारे गीर लियो ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा था कि किसी भी दंड का भुगतान किया जाएगा, लेकिन उन्होंने कहा: “यह एक मानकीकृत ढांचे के भीतर एक स्वतंत्र विकल्प होना चाहिए। “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे उपकरण हों जिनके साथ एथलीट सहज हों।”

चैंपियनशिप से पहले, नॉर्वे ने शॉर्ट्स में खेलने की अनुमति मांगने के लिए ईएचएफ से संपर्क किया लेकिन कहा गया कि नियमों का उल्लंघन जुर्माना से दंडनीय था। आने वाले महीनों में निकायों द्वारा मौजूदा नियमों में संशोधन के लिए नॉर्वेजियन प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। ईएचएफ के प्रवक्ता एंड्रयू बैरिंगर ने कहा, “ईएचएफ इस विषय को अपने सदस्य संघों के हित में आगे लाने के लिए प्रतिबद्ध है – हालांकि, यह भी कहा जाना चाहिए कि नियमों में बदलाव केवल आईएचएफ स्तर पर ही हो सकता है।”

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अफगानिस्तान

ISI ने तालिबानियों से कहा- अफगानिस्तान में भारत की बनाई संपत्तियों को बनाओं निशाना

काबुल: तालिबान के साथ बड़ी संख्या में पाकिस्तानियों द्वारा अफगानिस्तान में शामिल होने के कारण, …