ग्‍लैमरस लुक पाने के लिए अपनाएं ये खास तरीके

लाइफस्टाइल डेस्क | लुक के लिए पॉर्लर जाना पॉसिबल नहीं और हाल-फिलहाल घर में ही रहना ज्यादा सेफ है। तो फिर इंडियन, वेस्टर्न या इंडो-वेस्टर्न लुक के साथ किस तरह का मेकअप करें जो सोबर भी हो और साथ ही खूबसूरत भी लगे। जानने के लिए एक नज़र डालें इन मेकअप हैक्स पर जिनकी मदद से आप मिनटों अपने लुक को ग्लैमरस बना सकती हैं।
हाइलाइटर लगाने पर आपको मेकअप करने की ज़रूरत नहीं पड़ती। इसके लिए चेहरे को मॉयस्चराइज़ करें, डार्क स्पॉट्स को कंसील करें। बाद में चीक्स, टी-ज़ोन, कॉलर बोन्स और शोल्डर्स पर हाइलाइटर को ब्रश से लगाएं। अगर आपके पास लिक्विड हाइलाइटर हो तो आप उसे मॉयस्चराइज़ में मिक्स करके भी लगा सकती हैं।

किसी भी ब्राइट शेड की लिपस्टिक लगाएं और तुरंत फर्क महसूस करें। इसके लिए हॉट रेड, वाइन, प्लम, कॉफी और बेरी शेड्स कि लिपस्टिक परफेक्ट रहती हैं। आप चाहें तो लिपस्टिक के ऊपर से थोड़ा-सा ग्लॉस भी लगा सकती हैं। यह आपके होंठों को और ज़्यादा हाइलाइट करता है। ब्राइट कलर की लिपस्टिक लगाकर लोगों का ध्यान बा$की प्रॉब्लम एरियाज़ पर नहीं जाता है।

स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखने के लिए हमेशा ब्लो-ड्राई किए हुए बाल या फैंसी हेयर स्टाइल ही ज़रूरी नहीं है। कभी-कभी सिंपल मेसी जूड़ा भी ग्लैमरस दिखा सकता है। मेसी टॉप नॉट न सिर्फ आपके शोल्डर्स और कॉलर बोन्स को हाइलाइट करने का मौका देगा बल्कि चेहरे पर पड़ रही बालों की लटें, एक अलग तरह का परफेक्ट लुक देगा। एफर्टलेस स्टाइलिंग के बारे में तो आपने सुना ही होगा, मेसी टॉप नॉट इसी की एक मिसाल है।आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए ज़रूरी नहीं कि आर्टिफिशियल लैशेज़ ही लगाई जाएं। आप पलकों पर एक अच्छा और वॉल्यूम एडिंग मसकारा लगाएं। इसके लिए पहले लैशेज़ पर क्लियर मसकारा का एक कोट लगाएं और उसके बाद नॉर्मल मसकारा के 2-3 कोट लगाएं। मसकारा लगाते वक्त हमेशा ध्यान रखें कि मसकारा बहुत ज़्यादा गाढ़ा और क्लंपी न हो।

Check Also

लिवर के लिए फायदेमंद है कॉफी, जानिए कैसे ?

कॉफी, हमारे लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक इसको लेकर लंबे समय से चर्चा होती रही …