दिल्ली की पूर्व विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताजदार बाबर का निधन

दिल्ली की पूर्व विधायक ताजदार बाबर का आज तड़के 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया, वह लंबे समय से बीमार थीं। कांग्रेस नेता यासमीन किदवई ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए बताया , “अत्यंत दुख के साथ सूचित किया जाता है कि मेरी दादी और दिल्ली कांग्रेस नेत्री ताजदार बाबर का आज सुबह तड़के निधन हो गया।”

दरअसल उनके परिवार में एक बेटा और दो बेटी हैं। उनके बेटे फरहाद सूरी 2006 में दिल्ली निगम के महापौर रहे चुके हैं। उस वक्त दिल्ली के तीनों निगम एक ही हुआ करते थे।

ये भी पढ़े : https://www.aajtak.in/trending/story/bjp-mp-varun-gandhi-says-those-tweeting-godse-zindabad-are-irresponsibly-shaming-the-nation-ntc-1335384-2021-10-02

शनिवार शाम ताजदार बाबर को निजामुद्दीन के पंच पिरान कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर निजामुद्दीन ईस्ट स्थित कम्युनिटी सेंटर पर अंतिम दर्शन और श्रद्धाजंलि के लिए रखा गया है।इसके बाद सभी लोग निजामुद्दीन थाने पर एकत्रित होंगे, वहीं काला मस्जिद में नमाज पढ़ने के बाद उनके पार्थिव शरीर को कब्रिस्तान ले जाया जाएगा।

जानकरी के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अंतिम दर्शन करने पहुंचेंगे, हालांकि अभी यह तय नहीं हो सका है कि वह कब्रिस्तान जाएंगे या कम्युनिटी सेंटर। दरअसल प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रहीं। साथ ही मिंटो रोड विधानसभा क्षेत्र से दो बार और जंगपुरा विधानसभा क्षेत्र से एक बार विधायक भी रहीं, उन्हें अक्सर लोग आयरन लेडी भी कहा करते थे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कांग्रेस का नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री ने साधा निशाना |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शरीक होने के लिए …