ऐसा लगता है कि ओटीटी के आने से सिनेमा में बदलाव का समय आ गया है : पंकज त्रिपाठी

इन दिनों जहां बॉलीवुड ठप्प है, वहीं वीडियो स्ट्रीमिंग पोर्टल भारत के मनोरंजन उद्योग में नई प्रतिभा, खस्ता कंटेंट और साहसिक विचारों का आयात कर रहे हैं, जो कभी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए स्टार पावर पर निर्भर थे। अभिनेताओं का कहना है कि ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सेवाएं अपने स्ट्रीमिंग कंटेंट में नए जमाने के दर्शकों की उभरती प्राथमिकताओं को उजागर कर रही हैं।

‘मिजार्पुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी वेब क्राइम थ्रिलर पर चमकने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने कहा, ‘बदलाव होता रहता है।’

उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि ओटीटी के आने से सिनेमा में बदलाव का समय आ गया है। ओटीटी के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।”

उन्होंने कहा, “ओटीटी पर कहानियां महत्वपूर्ण हैं। इसमें कौन या क्या है, यह महत्वपूर्ण नहीं है। उसकी प्रतिभा और प्रदर्शन मायने रखता है। कहानी सुनाना ज्यादा मायने रखता है।”

44 वर्षीय इस अभिनेता ने यह भी कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म एक नर्सरी है जहां नई प्रतिभाएं आसानी से खिल रही हैं।

अभिनेता ने कहा, “मैं इससे खुश हूं। मैं देख सकता हूं कि ओटीटी के आने से एक के बाद एक प्रतिभाएं आ रही हैं। खासकर उनके लिए जो फिल्मों के जरिए पहचान पाने में समय लगाते हैं और यहां ओटीटी पर एक संभावना है।”

पंकज त्रिपुाठी ने 2012 में दो-भाग वाली फिल्म गाथा ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में एक छोटी सी भूमिका के साथ स्पॉटलाइट अर्जित किया था। उनका कहना है कि स्ट्रीमिंग सेवाओं पर कंटेंट राजा है, एक ऐसी वास्तविकता जो शायद सेल्युलाइड युग के दौरान अनुपस्थित है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उमेश कामत

राज कुंद्रा मामले में गलत रूप से मेरा नाम घसीटा गया : उमेश कामत

‘असम्भव’ और ‘एका लग्नची तीसरी गोष्टा’ जैसे शो में काम कर चुके अभिनेता उमेश कामत …