महाराष्ट्र: आरे के प्रदर्शनकारियों को राहत, सीएम ठाकरे ने किया बड़ा फैसला

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे के प्रदर्शनकारियों को बड़ी राहत दी है। आज सीएम ठाकरे ने कहा कि हम आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम उन लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेते हैं, जो आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रस्तावित कार शेड को आरे से कंजूर मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP में सुरक्षित नहीं पुजारी! हैरान करने वाले हैं विपक्ष के आंकड़ें

एक वेबकास्ट में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि परियोजना को कांजुरमार्ग में एक सरकारी भूमि में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और इसके लिए कोई लागत नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि भूमि बिना किसी शुल्क पर उपलब्ध कराई जाएगी। ठाकरे ने कहा कि आरे के जंगल में जो इमारत खड़ी हुई है उसका उपयोग किसी अन्य सार्वजनिक उद्देश्य के लिए किया जाएगा।

महाराष्‍ट्र सीएम ने कहा, इस उद्देश्य के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे और यह बेकार नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले 600 एकड़ की जमीन को जंगल घोषित किया था, लेकिन अब इसे संशोधित कर 800 एकड़ कर दिया गया है। आरे जंगल में आदिवासियों के अधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं होगा।

बता दें कि पिछले महीने उद्धव ने राज्य के गृह विभाग को निर्देश दिया था कि आरे कॉलोनी में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के लिए पेड़ों की कटाई का पिछले साल विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लिया जाए। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

Check Also

सोशल मीडिया पर हुआ मोटिवेट कर देने वाला वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर अक्सर अजीबो गरीब वीडियो देखने को मिल जाते है लेकिन इस बार …