लखीमपुर: चेयरपर्सन के पति देवेंद्र प्रताप की हत्या, दोस्‍तों ने ही रची साजिश

लखीमपुर खीरी नगर पंचायत मैलानी की अध्‍यक्षा सत्यवती के पति देवेंद्र प्रताप बाबू रविवार देर शाम से लापता थे, लेकिन आज जानकारी मिली कि उनकी हत्या कर दी गई है। उनकी हत्या उसी दिन कर दी गई थी, जब वह गुमशुदा हुए थे। पुलिस ने देवेंद्र प्रताप हत्याकांड में उनके ही करीबी दोस्त समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: ‘कालीन उद्योग को खत्म करने का षड्यंत्र रच रही है योगी सरकार’

मुनींद्र प्रताप निवासी मुहल्ला राजगढ़ थाना कोतवाली सदर ने 12 अक्टूबर को थाना मैलानी पर सूचना दी थी कि उनके बड़े भाई देवेंद्र प्रताप निवासी मुहल्ला दामोदरपुर वार्ड नंबर 10 कस्बा व थाना मैलानी 11 अक्टूबर की शाम 7:19 पर कुछ कार्य से बाजार के लिए निकले थे, जो अब तक घर वापस नहीं आए हैं।

धीरू से पूछताछ में हुआ खुलासा

सूचना के आधार पर थाना मैलानी पर गुमशुदगी पंजीकृत कर पुलिस अधीक्षक विजय ढुल के निर्देशन व सीओ गोला के नेतृत्व में पांच टीमें गठित की गई थीं। मुनींद्र प्रताप ने शिकायत में कहा था कि देवेंद्र प्रताप 11 अक्टूबर की शाम धीरेंद्र उर्फ धीरू के साथ बाजार गए और घर नहीं लौटे। धीरेंद्र उर्फ धीरू कई वर्षो से देवेंद्र के सहयोगी एवं विश्वासपात्र थे। पुलिस ने जब धीरू से पूछताछ की तो पूरी घटना का राजफाश हो गया।

पूछताछ में धीरू ने बताया कि उसने अपने दो साथियों रणजीत, अभिषेक के साथ गुमशुदा देवेंद्र को कार में लेकर चला। इनोवा कार में धीरू एवं अभिषेक ने देवेंद्र प्रताप की गाड़ी के भीतर ही रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी। तीसरा साथी सुमित मोटरसाइकिल से उनके पीछे चल रहा था। हत्या के बाद शव को नहर में फेंक दिया गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस लाइन सभागार में आज प्रेस वार्ता करते हुए एसपी विजय ढुल ने बताया कि देवेंद्र प्रताप हत्याकांड के चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त इनोवा गाड़ी और वह रस्सी भी बरामद कर ली गई है, जिससे देवेंद्र प्रताप की हत्या की गई है। एसपी ने बताया की धीरू नगर पंचायत में ठेकेदारी का काम करता है। उसी में छह लाख का कोई पेमेंट बकाया होने की बात सामने आई है। यही बकाया पेमेंट हत्या का कारण बना है। इस बारे में और जानकारी नगर पंचायत मैलानी के ईओ से जुटाई जा रही है।

देखें वीडियो:

Check Also

बढ़ती ठंड के कारण बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टी

बढ़ती ठंड के कारण देश भर के विभिन्न हिस्सों में कल यानी 15 जनवरी तक …