OROP की मांग पर पूर्व सैनिक ने दी जान

दिल्ली में एक पूर्व सैनिक ने ‘वन रैंक वन-पेंशन’ की मांग पर खुदकुशी कर ली। जान देने वाले पूर्व सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल है। रामकिशन ने मरने से पहले एक चिट्ठी भी छोड़ी है, जिसमें लिखा है ‘मैं अपने देश, अपनी मिट्टी, अपने वीर जवानों के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहा हूं।’ इस मामले में अब स‌िसायत तेज हो गई है।
बता दें क‌ि सैन‌िक का पार्थ‌िव शरीर अब भी राम मनोहर लोह‌िया अस्पताल में ही है। ऐसे में यहां राजनेताओं का आना शुरु हो गया है। लेक‌िन क‌िन्हीं कारणों से नेताओं को अस्पताल के भीतर नहीं जाने द‌िया जा रहा।
ड‌िप्टी सीएम मनीष स‌िसोद‌िया के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष भी यहां पीड़‌ित परिवार से म‌िलने पहुंचे लेक‌िन उन्हें अंदर नहीं जाने द‌िया गया। इस पर उन्होंने ट‌िप्पणी करते हुए कहा क‌ि ये नए तरह के भारत का न‌िर्माण हो रहा है। वहीं खबर है क‌ि पूर्व सै‌न‌िक के शव को लेडी हार्ड‌िंग अस्पताल ले जाया जा रहा है जहां सीएम केजरीवाल पहुंच सकते हैं। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी मंद‌िर मार्ग थाने के बाहर प्रदर्शन कर रही है
अस्पताल में घुसने की कोश‌िश कर रहे राहुल गांधी को पुल‌िस ने ह‌िरासत में ल‌े ल‌िया और मंद‌िर मार्ग थाने लेकर गई। यही नहीं इसके बाद पुल‌िस ने मृतक सैन‌िक के बेटे को भी ह‌िरासत में ले ल‌िया है।
स्पेशल कम‌िश्नर एमके मीणा का कहना है क‌ि चूंक‌ि मृतक सैन‌िक के परिवार राजनेताओं से संकर्क करने की कोश‌िश कर रहे थे और अस्पताल में ही धरना करने वाले थे इसल‌िए उन्हें ग‌िरफ्तार कर ल‌िया।
वहीं इससे पहले आज जब अस्पताल में ड‌िप्टी सीएम स‌िसोद‌िया सैन‌िक के परिवार से म‌िलने पहुंचे तो पुल‌िस ने उन्हें ह‌िरासत में ले ल‌िया।इस मामले में सुबह से ही द‌िल्ली सीएम अर‌व‌िंद केजरीवाल लगातार ट्वीट कर रहे हैं
गौरतलब है क‌ि रामकिशन पिछले पांच-छह दिनों से अपने दोस्तों के साथ वन रैंक-वन पेंशन (OROP) के लिए जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। वह रक्षामंत्री को ज्ञापन भी देने वाले थे लेक‌िन ज्ञापन देने से पहले उन्होंने रास्ते में ही जहर खाकर जान दे दी।

पूर्व सैनिक के आत्महत्या करने के मामले में द‌िल्ली के मुख्यमंत्री अरव‌िंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल बुधवार को रामक‌िशन ग्रेवाल के परिवार से भी म‌िलेंगे।
वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्र‌िकर ने ड‌िपार्टमेंट ऑफ एक्स-सर्व‌िसमेन वेलफेयर से व‌िस्तृत जानकारी मांगी है।
सीएम केजरीवाल ने ट्व‌िटर पर एक संदेश भी जारी क‌िया है जो आप आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं।

Check Also

पीएम नरेंद्र मोदी की इशारों-इशारों में पाकिस्तान को चेतावनी :No Money for Terror।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के निर्देशक दिनकर गुप्ता जी ने कहा, आतंकी फंडिंग के लिए सोशल …