अयोध्या:दिपोत्सव की तैयारियां हुई तेज,कोविड 19 के मद्देनजर किए गए है विशेष बदलाव

अयोध्या। रामजन्मभूमि अयोध्या में दिपावली को लेकर तैयारियां  जोरो-शोरों से शुरु हो गई हैं. हर साल की तरह इस बार की तैयारियों में काफी कुछ बदलाव किए गए है। अयोध्य राम की पौड़ी  से लेकर सरयू घाट व रामकथा पार्क को आकर्षित  बनाने के  लिए काम तेज हो चुका है.राम मंदिर का फैसला आने के बाद से अयोध्यावासियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है तो वहीं कोरोना वायरस के चलते  सरकार की तरफ से जारी किए गए गाइडलाइन का  ध्यान में रखा जाएगा।

 

यह भी पढ़ें :लखनऊ में खुद को आग लगाने वाली महिला की मौत, मामले में पूर्व राज्यपाल का बेटा हिरासत में

आपको याद दिला दें कि  वनवास के बाद भगवान राम के अयोध्या लौटने की खुशी में दिवाली मनाने की परंपरा की शुरुआत योगी सरकार ने  2017 में शुरुआत की गई थी।

कोरोना संक्रमणकाल के समय में दीपोत्सव का एक अलग ही स्वरुप देखने को मिलेगा। हालाकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई जानकारी प्रशासन को नहीं दी गई है।इस बार दीया जलाने का  दायरा अधिक बढ़ाया जा सकता है। राम की पैड़ी से लेकर चौधरी चरण सिंह घाट तक पैड़ी के घाटों।पर काफी तेजी से कार्य किया जा रहा है। अब रामकथा पार्क में दर्शक क्षमता बढ़कर डेढ़ गुना हो जाएगी।

 

साफ-सफाई  पर विशेष ध्यान रखा जाएगा –

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय के अनुसार नगर निगम ने  अपनी तैयारी तेज कर दी गई है.कोरोना वायरस को लेकर सफाई का विशेष ध्यान दिया जाएगा। क्षेत्र की सफाई के लिए टीमों का गठन किया जा रहा है।नयाघाट, रामघाट, रामकथा पार्क, राम की पौड़ी , सरयू घाट आदि क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी किया है।

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …