पंजाब के सीएम ने पीएम मोदी से की अपील, धान खरीद में देरी न करे सरकार

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने 11 अक्टूबर से धान खरीद शुरू करने के केंद्र सरकार के आदेश को वापस लेने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है। खाद्य सार्वजनिक वितरण विभाग ने 30 सितंबर को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के पत्र के जवाब में कहा कि पंजाब हरियाणा में हाल ही में हुई बारिश के कारण धान की फसल को पकने में देरी हुई है, क्योंकि धान में नमी की मात्रा निर्धारित सीमा से अधिक है।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य पहले की तरह एक अक्टूबर से धान खरीद शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है अब नए निर्देश किसानों के मन में अनावश्यक भ्रम अनिश्चितता पैदा करेंगे।

यह भी पढ़ें : http://www.indiajunctionnews.com/supreme-court-strict-on-farmers-movement-said-the-city-cannot-be-taken-hostage/

बढ़ सकती है किसानों में नाराजगी

पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि अंतिम समय में खरीद को स्थगित करने के फैसले से किसानों में नाराजगी बढ़ेगी, जो पहले से ही कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।एक दिन पहले ही 30 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में इस मुद्दे को उठाया था। ट्वीट में कहा गया था, वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान खरीद को स्थगित करने के संबंध में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने त्वरित संज्ञान लिया प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है, ताकि मंत्रालय अपना पत्र वापस ले ले राज्य में धान खरीद 11 अक्टूबर के बजाय 1 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति मिल सके।

11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित है खरीद

दरअसल केंद्र ने गुरुवार को पंजाब हरियाणा में खरीफ धान की खरीद 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी, क्योंकि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण फसल पकने में देरी हुई है। पंजाब में वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान की खरीद एक अक्टूबर से शुरू होनी थी.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मुंबई पुलिस के पू्र्व आयुक्त परमबीर सिंह की हुई पेशी|

मुंबई पुलिस के पू्र्व आयुक्त परमबीर सिंह उनके खिलाफ पड़ोस के ठाणे जिले में दर्ज …