उत्तर प्रदेश में जारी है बरसात का कहर, इन जिलों में हुआ हाई अलर्ट

उत्तर प्रदेश में बरसात का कहर लगातार जारी है. भारी बारिश के चलते पुरे प्रदेश में चिंता का माहौल है. सड़क और रास्ते पूरी तरह जाम हो चुके हैं. पिछले 40 घंटों से लगातार हो रही भारी बारिश से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 36 घंटों में विभिन्न जिलों में 22 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जबकि लखनऊ में 235 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें : http://www.indiajunctionnews.com/gst-council-meeting-continues-there-may-be-changes-in-the-prices-of-petrol-and-diesel/

इन जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के अनुसार, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, फिरोजाबाद, औरैया, बरेली, पीलीभीत, इटावा में आंधी और बिजली के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

इतने लोगों की हो चुकी है मौत

भयानक बारिश के चलते कई लोग अपनी जान से हांथ धो बैठे. अकेले बाराबंकी से नौ मौतों की सूचना मिली है, ज्यादातर दुर्घटनाएं घर के ढहने, और बड़े पैमाने पर जलभराव, बिजली और दूरसंचार व्यवधानों के कारण हुई है. बारिश के कारण 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक लोग हादसों में घायल हो गए. वहीं लखनऊ में करंट लगने से दो बच्चों की मौत हो गई.

बन्द किये गए स्कूल-कॉलेज

ख़राब मौसम के चलते राज्य सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है. 18 सितंबर से होने वाली यूपी बोर्ड की इम्प्रूवमेंट परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी. राज्य की राजधानी में कई अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों और यहां तक कि नगर निगम कार्यालयों में भी पानी भर गया है. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा करने और राहत कार्य ठीक से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उत्तर प्रदेश में भाजपा और निषाद पार्टी ने मिलाये हांथ, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में भाजपा और निषाद पार्टी ने मिलाये हांथ, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों में भाजपा और निषाद पार्टी …