अश्लील फिल्मों के मामले में राज कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने मंगलवार को अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा और उनके आईटी प्रमुख रयान थोरपे को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने 19 जुलाई को 10 अन्य लोगों के साथ अश्लील फिल्मों के कथित निर्माण के आरोप में गिरफ्तार किया था।

एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने कथित पोर्नोग्राफी रैकेट के सिलसिले में 45 वर्षीय व्यवसायी को पिछले सप्ताह मंगलवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। कुंद्रा की पुलिस हिरासत 23 जुलाई से अधिक हो गई थी, जिसे अदालत ने 27 जुलाई तक बढ़ा दिया था।

मुंबई पुलिस द्वारा मुख्य साजिशकर्ता कहे जाने वाले राज कुंद्रा पर धोखाधड़ी और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत अश्लील और अश्लील विज्ञापनों और प्रदर्शनों का आरोप लगाया गया है, पुलिस ने आईटी अधिनियम और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व की धाराओं का भी इस्तेमाल किया है ( निषेध) कुंद्रा के खिलाफ अधिनियम।

एक रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के प्रॉपर्टी सेल ने मार्च में पोर्नोग्राफी रैकेट मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार करने के बाद कुंद्रा की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। अधिकारियों ने यह भी कहा कि कुंद्रा ने मामले की जांच से बचने के लिए ‘प्लान बी’ तैयार किया था।

“कुंद्रा ने मार्च में अपना फोन बदल दिया था ताकि कोई डेटा बरामद नहीं किया जा सके। जब अपराध शाखा के अधिकारियों ने उनसे अपने पुराने फोन के बारे में पूछा, तो उन्होंने उन्हें बताया कि उन्होंने इसे फेंक दिया। पुलिस का मानना ​​​​है कि पुराने फोन में कई महत्वपूर्ण सबूत हैं और तलाश कर रहे हैं इसके लिए, “एएनआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा।

बॉम्बे हाई कोर्ट राज कुंद्रा की पुलिस हिरासत को चुनौती देने और जमानत मांगने वाली याचिका पर भी सुनवाई करेगा। बंबई उच्च न्यायालय में कुंद्रा की याचिका पर सुनवाई के लिए नंबर आने और उसके प्रचलन को मंजूरी मिलने के बाद विचार किया जाएगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सोनू सूद के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने की रेड, 6 प्रॉपर्टी हैं सर्वे में

सोनू सूद के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने की रेड, 6 प्रॉपर्टी हैं सर्वे में

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद देश भर के लोगों सिर्फ अपनी एक्टिंग से ही नही बल्कि …