पटौदी पैलेस को लेकर सैफ अली खान ने कही यह बात

एंटरटेनमेंट डेस्क। काफ़ी वक़्त से ऐसी ख़बरें आ रही थीं कि सैफ़ अली ख़ान ने अपनी पुश्तैनी जायदाद पटौदी पैलेस एक होटल वापस ख़रीदा लिया है, जिसके लिए उन्हें 800 करोड़ रुपये चुकाने पड़े थे। सैफ़ ने अब इन ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए इन्हें भ्रामक करार दिया है। छोटे नवाब का कहना है कि पैलेस कभी बिका ही नहीं था।

सैफ़ हाल ही में अपने पैलेस में कुछ दिन गुज़ारकर मुंबई लौटे हैं। उन्होंने मुंबई मिरर से बातचीत में इन ख़बरों को अतिरंजित बताया। सैफ़ ने कहा कि यह जायदाद बेशकीमती है। इसकी कीमत लगाना असम्भव है, क्योंकि इससे भावनाएं जुड़ी हुई हैं। मेरे दादा-दादी औप पिता यहां दफ़्न हैं। इससे एक सुरक्षा और विश्वास का एहसास जुड़ा है। यह ज़मीन कई सदी पुरानी है, लेकिन पैलेस क़रीब 100 साल पहले मेरे दादा ने मेरी दादी के लिए बनवाया था।वो यहां पर शासन करते थे, लेकिन उसके बाद उपाधियों का दौर ख़त्म हो गया। समय बदल गया, इसलिए मेरे पिता ने इसे फ्रांसिस और अमन को लीज़ पर दिया था, जिन्होंने पैलेस में एक होटल तलाया और अच्छे से देखभाल की। वो मेरे लिए परिवार की तरह हैं। मेरी मां की एक कॉटेज है और वो हमेशा आराम से रहीं।

सैफ़ ने बताया कि पैलेस नीमराणा होटल्स को लीज़ पर दी गयी थी, लेकिन पिता के निधन के बाद इसे वापस लेने की इच्छा हुई, इसलिए जब मौक़ा मिला तो लीज़ को ख़त्म करके जो बाक़ी था, वो चुकाकर अपना घर वापस ले लिया। यह एक आर्थिक समझौता था। मुझे यह वापस ख़रीदना नहीं पड़ा, क्योंकि यह हमेशा मेरी मिल्कियत थी। फ़िलहाल पैलेस के कुछ हिस्से फ़िल्म शूटिंग के लिए दिये जाते हैं, ताकि इसका रख-रखाव किया जा सके।

सैफ़ अली ख़ान, करीना कपूर ख़ान और तैमूर के साथ अक्सर छुट्टियां बिताने पटौदी पैलेस जाते हैं। करियर की बात करें तो सैफ़ आदिपुरुष में रावण के किरदार में दिखायी देंगे। इस फ़िल्म में प्रभास लीड रोल में हैं, जो राम का है। इसके अलावा बंटी और बबली 2 में भी सैफ़ एक बार फिर रानी मुखर्जी के साथ दिखेंगे। इस फ़िल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और डेब्यूटेंट शरवरी लीड स्टार कास्ट का हिस्सा हैं।

Check Also

पठान ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल

पठान फायर है फायर…पठान ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी है. हर …