Breaking News
Home / गैजेट्स / Samsung अपने टीवी पोर्टफोलियो के तहत नई Neo QLED TV रेंज को भारतीय बाजार में किया लॉन्च

Samsung अपने टीवी पोर्टफोलियो के तहत नई Neo QLED TV रेंज को भारतीय बाजार में किया लॉन्च

Samsung अपने टीवी पोर्टफोलियो के तहत नई Neo QLED TV रेंज को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस रेंज को सबसे पहले CES 2021 इवेंट में पेश किया गया था और अब इसने आधिकारिक तौर पर बाजार में दस्तक दे दी है। नई टीवी रेंज को 8K और 4K दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसे 5 अलग-अलग स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता है। इसमें 50 इंच से लेकर 85 इंच तक के ​टीवी शामिल हैं। Neo QLED TV रेंज में Quantum Mini-LED लाइट सोर्स और Neo Quantum प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। जो कि यूजर्स को घर बैठै बिल्कुल सिनेमा का अहसास कराएगी। आइए जानते हैं इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में डिटेल से…

Samsung Neo QLED TV रेंज की कीमत और उपलब्धता

Samsung Neo QLED TV की शुरुआती कीमत 99,990 रुपये है। Neo QLED 8K TV दो मॉडल में उपलब्ध होगा, इसमें 75 इंच और 85 इंच वाले मॉडल शामिल हैं। वहीं Neo QLED 4K TV रेंज में QN85A मॉडल के 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच वाले टीवी शामिल है। QN90A मॉडल 85 इंच, 65 इंच, 55 इंच और 50 इंच साइज में आता है।

Samsung Neo QLED TV रेंज भारतीय बाजार में ई-कॉमर्स साइट Amazon, Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Samsung India और अन्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर उपलब्ध होगी। इन टीवी को आप प्री-बुकिंग के माध्यम से खरीदा जा सकता है। प्री-बुकिंग आज यानि 15 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक चलेगी। इस दौरान यूजर्स ऑफर के तहत Samsung Galaxy Tab S7+, Galaxy Tab S6 Lite LTE और 20 हजार रुपये तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इस टीवी रेंज को 1,990 रुपये से शुरू होने वाली ईएमआई में खरीदा जा सकता है।

Samsung Neo QLED TV रेंज के फीचर्स

Samsung Neo QLED TV रेंज को 5 स्क्रीन साइज में पेश किया गया है और ये दो वर्जन में उपलब्ध होगा। स्क्रीन साइज और रेजोल्यूशन के अलावा Samsung Neo QLED TV रेंज के सभी फीचर्स बिल्कुल समान हैं। इस टीवी में Quantum Mini LEDs का उपयोग किया गया है जो कि सामान्य LED के मुकाबले 40 गुना छोटी होती है। खास बात है कि इसकी मदद से यूजर्स को बेहतर डिस्प्ले लाइट और कॉन्ट्रास्ट लेवल देखने को मिलेगा। इस लाइनअप को गेमिंग का ध्यान रखकर बनाया गया है और अल्ट्रा-वाइड गेमिंग अनुभव के लिए इसमें मोशन एक्सीलरेटर टर्बो+ फीचर दिया गया है। इससे गेमर्स को सुपर अल्ट्रा-वाइड गेम व्यू और गेम बार के साथ पीसी और कंसोल गेम खेलने का विकल्प मिलता है। नई लाइनअप में पूरे कमरे में सुनाई देने वाली आवाज के कई प्रीमियम फीचर भी हैं – ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्रो की डायनमिक साउंड स्क्रीन पर वस्तुओं के चलने के हिसाब से बदलती है और स्पेसफिट साउंड टीवी के आसपास के माहोल को भांप लेता है तथा आवाज को आपके कमरे के हिसाब से ढाल देता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में किया लॉन्च, जाने क्या है कीमत

 स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में लॉन्च …