आज ही WhatsApp द्वारा सेव करें, अपने डॉक्यूमेंट्स

गैजेट्स डेस्क | आज ही अपने डॉक्यूमेंट्स को संभाल कर रख सकें। ऐसे ही लोग कॉल्स की रिकॉर्डिंग भी संभाल कर रखते हैं। आज कल लोग अपनी हर कॉल की रिकॉर्डिंग करके रखते हैं। लेकिन अगर आप व्हाट्सएप के जरिए कॉलिंग कर रहे होते हैं तो कॉल की रिकॉर्डिंग करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे व्हाट्सएप की कॉल की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। एंड्रॉएड यूजर के लिए सबसे पहला स्टेप हैं। अपने फोन में क्यूब कॉल रिकॉर्डर को इंस्टॉल करना। ऐप को इंस्टाल करने के बाद फोन में अपना व्हाट्सएप खोलें और जिसकी कॉल आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं उसे कॉल करें।

आप क्यूब कॉल रिकॉर्डर में जाएं और वहां जाकर Force Voip का विकल्प चुनें। ऐसा करने के बाद फिर से व्हाट्सएप कॉल करें अब आपके फोन में रिकॉर्डिंग हो रही होगी। यदि इसके बावजूद आप रिकॉर्ड नहीं कर पाते हैं तो इसका मतलब ये होगा कि ये ऐप आपके फोन को सपोर्ट नहीं कर रहा है।

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो आप भी व्हाट्सए्प पर अपनी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं बस उसका तरीका अलग होता है। असल में आपको आईफोन को लाइटनिंग केबल की मदद से MaC से कनेक्ट करना होगा उसके बाद अपने आईफोन पर Trust this computer पर क्लिक करें। पहली बार मैक से फओन कनेक्ट करते हैं |

Check Also

भारत बना अब दुनिया में 5G Mobile के लिए तीसरा सबसे बड़ा बाजार|

बता दें कि भारत अब दुनिया में 5G Mobile के लिए तीसरा सबसे बड़ा बाजार …