अमरनाथ अपडेटः सेना के विशेष विमान ने मृतको और घायलों को भेजा सूरत

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के शव और घायलों को आज विशेष विमान से गुजरात के सूरत लाया गया. विशेष विमान सभी को लेकर सूरत एयरपोर्ट पर उतरा जहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद थे.इस हमले में 7 लोगों की मौत हुई है और करीब 19 लोग घायल हुए है.
गुजरात सरकार ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को 10-10 लाख, घायलों को 2-2 लाख रुपय मुआवजे की घोषणा की है.
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले को लेकर दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई. इस मीटिंग में एनएसए अजित डोवाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि शामिल हुए. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ” इस हमले में मारे गए लोगों का मुझे दुख है. कश्मीर के किसी भी शख्स ने इस हमले की सराहना नहीं की है. मैं कश्मीर की आवाम को सलाम करता हूं.”
गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई बैठक में आईबी निदेशक, एनएसए, रॉ प्रमुख, गृह सचिव समेत गृह मंत्रालय के उच्च अधिकारी शामिल हुए. खबर है कि इस बैठक में आईबी ने स्पष्ट किया है कि हमने इस प्रकार के हमले को लेकर कई बार अलर्ट जारी किया था.
वहीं आज सुबह कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले से बेखौफ बाबा बर्फानी के भक्तों का एक और जत्था आज जम्मू बेस कैंप से रवाना हुआ. बम-बम भोले और हर-हर महादेव के जयघोष के साथ 3279 यात्रियों ने का ये जत्था आज सुबह 3 बजे पहलगाम और बालटाल के रवाना हुआ. इस दौरान भोले बाबा के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखने को मिला
वर्ष 2000 के बाद से यह इस सालाना तीर्थयात्रा पर सबसे घातक हमला है. पुलिस ने कहा कि रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर जीजे 09 जेड 9976 पंजीकरण संख्या वाली बस पर खानाबल के पास उस समय हमला हुआ जब वह जम्मू जा रही थी. पुलिस ने कहा कि यह बस उस यात्रा काफिले का हिस्सा नहीं थी जिसे पुख्ता सुरक्षा प्रदान की जा रही है.

Check Also

पीएम नरेंद्र मोदी की इशारों-इशारों में पाकिस्तान को चेतावनी :No Money for Terror।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के निर्देशक दिनकर गुप्ता जी ने कहा, आतंकी फंडिंग के लिए सोशल …