पुलिस के हाथ लगा बलिया कांड का मुख्य आरोपी,लखनऊ से किया गिरफ्तार

लखनऊ: बहुचर्चित बलिया जिले के दुर्जनपुर गांव में गोली हत्याकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह आज सुबह लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क से गिरफ्तार कर लिया गया।बीते तीन दिनों से फरार चल रहे धीरेंद्र सिंह के साथ उसके तीन दोस्तों  को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी धीरेंद्र सिंह पर उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से 75 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।अब तक कुल आठ नामजद और 25 अज्ञात आरोपियों में से सिर्फ  9  आरोपी को ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

गोली हत्याकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह

इस हत्याकांड में नामजद अभियुक्त संतोष यादव व अमरजीत यादव को पुलिस ने रविवार की सुबह नगर वैशाली होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया था।डीआईजी आजमगढ़ सुभाषचंद दुबे ने बताया कि आरोपियों पर एनएसए, गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर के तहत भी कार्रवाई होगी। संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

यह भी पढ़ें :बेटे के फैसले से खुश हुए उदित नारायण

 

सरेंडर की तैयारी में था आरोपी

सूत्रों के हवालें से खबर है कि बलिया गोलीकांड का आरोपी धीरेंद्र सिहं सरेंडर करना चाहता था,जिसके लिए उसने कई बड़े नेताओं व वकीलों के संपर्क करने की कोशिश कर रहा था। इसलिए वह दो दिन पहले लखनऊ आ गया था लेकिन मामला पूरा चौपट हो गया.सरेंडर करने से पहले ही एसटीएफ की टीम ने धर दबोचा।

एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने बताया कि धीरेंद्र सिंह और उसके साथियों को आज लखनऊ से गिरफ्तार किया गया. तीनों से एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है. धीरेंद्र के साथियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं. घटना के समय इस्तेमाल किए गए हथियारों पर एसटीएफ अधिक जानकारी जुटा रही है.

 

 

Check Also

उत्तर प्रदेश में वरुण शुरू करेगे नई राजनीती

वरुण गांधी “भारतीय राजनीति” का वह नाम, जो पहले से ही सुर्खियों में था, लेकिन …