बढ़ती उम्र के लिए बेहद लाभकारी है ये फेशियल , जानिए इसके फायदे

लाइफस्टाइल डेस्क आज के समय फीट और खूबसूरत दिखना कितना जरुरी है और फेशियल करने से त्वचा में खिचाव आता है और मांसपेशियों को ऊर्जा मिलती है, साथ ही इससे मसल्स की टाइटनिंग भी होती है। आज कल लोग अपने सेहत और लुक को भी लेकर काफी गंभीर हैं | आजकल एल्कोहॉलिक फेशियल्स का ट्रेंड है, जिससे मिलता है इंस्टेंट ग्लो। लेकिन इन्हें करवाते हुए सावधानी रखना जरुरी हैं वाइन फेशियल्स से बढ़ती उम्र के असर को भी काफी हद तक कम किया जा सकता है रेड वाइन फेशियल ऑयली और पिंपल रहित त्वचा वालों के लिए बेहतर है। अगर त्वचा ड्राई है तो इसे न कराएं क्योंकि इससे स्किन काली पड सकती है। ध्यान रखें, रेड वाइन को त्वचा पर डायरेक्ट अप्लाई न करें क्योंकि इसमें एल्कोहॉल कंटेंट ज्यादा होता है। इस फेशियल को हमेशा पानी या रोजवॉटर के साथ मिला कर इस्तेमाल करें |

रेड वाइन फेशियल शुरू करने से पहले क्लींजिंग मिल्क से चेहरा साफ करें। फिर ओट्स का पेस्ट बनाकर उसमें कुछ बूंदें रेड वाइन की मिलाएं और चेहरे की स्क्रबिंग करें। ओट्स की जगह बादाम या अखरोट के स्क्रब का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चेहरे को स्क्रब करने के बाद स्टीम लें, इससे ब्लैकहेड और व्हाइटहेड रिमूव हो जाते हैं।
चेहरा अच्छी तरह साफ हो जाए तो एलोवेरा जेल से मसाज करें। वैसे इसके लिए किसी भी ऐसी क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो आपकी स्किन के माफिक हो। चेहरे की मसाज के बाद स्किन सीरम लगाना बिलकुल न भूलें।

अगर आपकी रूखी त्वचा हैं तो आप व्हाइट वाइन में मौजूद अल्फा हाइड्रॉक्सिल एसिड्स असरदार साबित होते हैं। यह को त्वचा मुलायम बनती है। तेल वाली त्वचा के लिए रेड वाइन फेशियल अच्छा है। इसमें मौजूद औषधीय घटक त्वचा की सूजन को कम करने में भी मददगार साबित होता है। वाइन फेशियल्स से चेहरे में चमक और ग्लो आ जाता है, साथ ही थकान दूर होती है और तनाव से मुक्ति मिलती है। चेहरे की झुर्रियों को भी कम किया जा सकता है। इससे त्वचा को ऑक्सीजन मिलती है।

Check Also

रूम हीटर के नुकसान

पूरे उत्तर भारत में सर्दी का आलम बना हुआ है। ऐसे में कई लोग अलाव …