इस बार नहीं मनाएंगे अपनी शादी की सालगिरह दिलीप और सायरा बनो, जानिए क्यों

एंटरटेनमेंट डेस्क। भारतीय सिनेमा के लीजेंड्री कलाकार दिलीप कुमार और सायरा बानो इस साल अपनी शादी की सालगिरह नहीं मनाएंगे। सायरा बानो ने इसकी वजह का खुलासा सोशल मीडिया के ज़रिए किया है।

दिलीप कुमार के ट्विटर एकाउंट पर सायरा का मैसेज शेयर किया गया है, जिसमें कहा गया है- 11 अक्टूबर हमेशा से मेरे लिए एक बेहद ख़ास दिन रहा है। इस दिन दिलीप साहब ने मुझसे शादी की थी और मेरे सपने को साकार किया था। इस साल हम सेलिब्रेट नहीं कर रहे।

 

 

आपको पता ही है कि हमारे दो भाइयों एहसान और असलम भाई का इंतकाल हो गया था। कोविड-19 की वजह से इस साल कई जानें गयी हैं और कई परिवारों को दुख दे दिया। मौजूदा परिस्थितियों में मेरी आप सभी से गुज़ारिश है कि एक-दूसरे की भलाई के लिए प्रार्थना करें। ईश्वर हमारे साथ रहे। सब सुरक्षित रहें।

बता दें कि दिलीप कुमार के भाइयों एहसान और असलम ख़ान को कोविड-19 का संक्रमण हुआ था और बहुत कम दिनों के अंतराल पर दोनों गुज़र गये।

दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी 11 अक्टूबर 1966 को हुई थी। सायरा उस वक़्त 25 साल की थीं, वहीं दिलीप कुमार 44 साल के हो चुके थे। कहते हैं कि दूल्हा बने दिलीप कुमार की घोड़ी की लगाम पृथ्वीराज कपूर ने थामी थी और दोनों तरफ राज कपूर और देव आनंद नाच रहे थे।

सायरा दिलीप कुमार को प्यार से मेरे कोहिनूर बुलाती हैं। दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। सायरा जब 12 साल की थीं, तभी से दिलीप कुमार की तरफ़ आकर्षित हो गयी थीं। दिलीप साहब उस वक़्त 34 साल के थे।

 

Check Also

नहीं रहे तारक मेहता फेम एक्टर सुनील होलकर

टीवी जगत से एक बुरी खबर आ रही है। टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा …