World Chocolate Day 2021: अपने चाहने वालों को दें सकते है पसंदीदा चॉकलेट

नई दिल्ली: दुनिया भर में विश्व चॉकलेट दिवस 2021 या अंतर्राष्ट्रीय चॉकलेट दिवस 7 जुलाई को मनाया जाता है। यह दिन चॉकलेट का एक वार्षिक वैश्विक उत्सव है, जो लोगों को इसमें शामिल होने और अपराध-मुक्त होने की उम्मीद है। इस दिन, दुनिया भर के चॉकलेट प्रेमी विभिन्न प्रकार की चॉकलेट खाने का आनंद लेते हैं या केक, पेस्ट्री, पापी और गूई ब्राउनी, हॉट चॉकलेट या चॉकलेट मूस जैसे कई व्यंजन बनाते हैं, बिना किसी अपराधबोध के। इसके अलावा लोग अपने चाहने वालों को यह बताने के लिए उनकी पसंदीदा चॉकलेट भी गिफ्ट करते हैं कि वे कितने खास हैं।

विश्व चॉकलेट दिवस पहली बार वर्ष 2009 में मनाया गया था। हालांकि, कुछ का यह भी मानना ​​है कि लोगों ने 7 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय चॉकलेट दिवस के रूप में चिह्नित करना शुरू कर दिया क्योंकि यह वह दिन था जब चॉकलेट को पहली बार 1550 में यूरोप में पेश किया गया था। चॉकलेट कई प्रकार की होती है, और प्रत्येक प्रकार दुनिया भर में कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है, चाहे वह दूध के रूप में हो या डार्क चॉकलेट या चॉकलेट आइसक्रीम या चॉकलेट केक के रूप में। इसके अलावा, चॉकलेट, मुंह में पानी लाने के अलावा, कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं। इसे मूड बढ़ाने वाला, कामोत्तेजक, एंटीऑक्सिडेंट का शक्तिशाली स्रोत माना जाता है, यह सनस्क्रीन के रूप में कार्य करके आपकी त्वचा को धूप से बचाने में मदद करता है, और भी बहुत कुछ।

इसलिए, विश्व चॉकलेट दिवस 2021 के अवसर पर, हमने आपके लिए अपने प्रियजनों को भेजने और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए कुछ शुभकामनाएं और उद्धरण सूचीबद्ध करने का निर्णय लिया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बिहार में नेपाल सीमा पर SSB ने बरामद किए 11 ड्रोन

बिहार में नेपाल सीमा पर SSB ने बरामद किए 11 ड्रोन

बिहार के मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर एक कथित तस्कर के पास से सशस्त्र …